Latest News नयी दिल्ली

अनुराग ठाकुर को टेरिटोरियल आर्मी में मिला प्रमोशन, लेफ्टिनेंट से बने कैप्टन


केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पहले ऐसे सांसद हैं जिन्हें बुधवार को प्रादेशिक सेना में कैप्टन नियुक्त किया गया है. एक बयान के अनुसार हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से चार बार से सांसद अनुराग ठाकुर को जुलाई 2016 में तत्कालीन सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने लेफ्टिनेंट के तौर पर प्रादेशिक सेना में शामिल किया था. ठाकुर को पदोन्नति देकर 124 सिख रेजिमेंट में कैप्टन नियुक्त किया गया है.

अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर दी जानकारी

वहीं इस उपलब्धि पर मंत्री ने ट्वीट कर कहा , ‘मैं पदोन्नति पाकर कैप्टन बनने से बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जुलाई 2016 में मैं टेरिटोरियल आर्मी में रेग्युलर ऑफिसर की तरह लेफ्टिनेंट के पद पर कमीशन हुआ था. आज मुझे बताते हुए बेहद गर्व महसूस हो रहा है कि मैं पदोन्नति पाकर कैप्टन बन गया हूं. मैं लोगों की सेवा और भारत माता के प्रति अपने कर्तव्यों को पूरा करते रहने के अपने संकल्प को दोहराता हूं. जय हिंद ‘ उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए एक वीडियो भी शेयर की है.

बीजेपी कार्यकर्ताओ में खुशी का माहौल

बता दें कि ठाकुर एसएसबी की परीक्षा को पास करने और चंडीगढ़ में हुए व्यक्तिगत साक्षात्कार के बाद सेना में शामिल हुए थे. उन्होंने भोपाल में आयोजित दो दिवसीय प्री-क्वालीफिकेशन प्रशिक्षण में भी हिस्सा लिया था. वही अनुराग ठाकुर के कैप्टन बनने का समाचार मिलते ही उन्हें बधाइयां मिलने का सिलसिला भी शुरु हो गया है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अनुराग ठाकुर को ट्वीट कर बधाई दी है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अनुराग ठाकुर को इस उपलब्धि पर ढेरों बधाई दी हैं. मुख्यमंत्री ने लिखा है, ‘बधाई कैप्टन’.

वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. कार्यकर्ताओं का कहना है कि ये उपलब्धि हमीरपुर और प्रदेशवासियो ंका सम्मान बढ़ाने के लिए है.