Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

अप्रूवल रेटिंग में पीएम मोदी ने विश्‍व के प्रमुख नेताओं को पछाड़ते हुए हासिल किया शीर्ष स्‍थान


  • नई दिल्‍ली, । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अप्रूवल रेटिंग में तमाम विश्‍व के नेताओं को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्‍थान हासिल किया। मोदी ने जिन नेताओं को पीछे छोड़ा है, उनमें अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, कनाडा के प्रधामंत्री जस्टिन ट्रूडो समेत कई दिग्‍गज नेता शामिल हैं। पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी है। शीर्ष 13 वैश्विक नेताओं में यह सबसे ज्यादा है। द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में यह बात सामने आई है।

‘सभी वयस्कों के बीच’ किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, पीएम मोदी के बाद मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल लोपेज ओब्रेडोर 64 फीसद के साथ दूसरी और इटली के प्रधानमंत्री मारियो घी ने 63 फीसद तीसरा स्‍थान हासिल किया है।

ये हैं विश्‍व के नेताओं की अप्रूवल रेटिंग

1. नरेंद्र मोदी : 70 फीसद

2. लोपे ओब्रैडर : 64 फीसद

3. मारियो द्राघी : 63 फीसद

4. एंजेला मार्केल : 53 फीसद

5. जो बाइडेन : 48 फीसद

6. स्कॉट मॉरिसन : 48 फीसद

7. जस्टिन ट्रूडो : 45 फीसद

8. बोरिस जानसन : 41 फीसद

9. जेर बोल्सोनैरो : 39 फीसद

10. मून जे-इन : 38 फीसद

11. पेड्रो सांचेज : 35 फीसद

12. इमैनुएल मैक्रों : 34 फीसद

13. योशिहिदे सुगा : 25 फीसद

जून महीने के मुकाबले बेहतर हुई अप्रूवल रेटिंग

इसी साल जून में जारी हुई अप्रूवल रेटिंग की तुलना में इस बार पीएम की अप्रूवल रेटिंग बेहतर हुई है। ज्ञात रहे कि जून में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 66 फीसद थी। ऐसा नहीं है कि पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग में ही इजाफा हुआ है, बल्कि उनकी डिसअप्रूवल रेटिंग में गिरावट भी आई है। करीब 25 फीसदी की गिरावट के साथ अब यह लिस्ट में सबसे निचले स्थान पर है।