News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अब्दुल्ला- मुफ्ती पर बरसे अमित शाह कहा- एक देश में नहीं चलेंगे दो विधान दो प्रधान व दो निशान –


जम्मू, : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर जम्मू में पहुंचे हैं। भगवती नगर जेडीए मैदान में बीजेपी की जनसभा में केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताते हुए शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के प्रत्येक नागरिक को 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में नया कश्मीर बन रहा है।

उन्होंने कहा कि आज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का ‘बलिदान दिवस’ है। पूरा देश जानता है कि उन्हीं की वजह से बंगाल आज भारत के साथ है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 का विरोध किया। उन्होंने कहा था कि “एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे।”

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, “कांग्रेस 12 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में शामिल थी। जबकि, मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी मामले का आरोप नहीं लगाया जा सकता।”

मोदी सरकार के नेतृत्व में ‘नया कश्मीर’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “अनुच्छेद 370 हटाने के बाद नए जम्मू कश्मीर का निर्माण हो रहा है

प्रदेश में आतंक पर नकेल कसी गई है l उन्होंने अब्दुल्ला- मुफ्ती परिवारों को निशाना बनाते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में आतंक के कारण जम्मू-कश्मीर में 42000 लोगों की मौत हुई। उन्होंने सवाल उठाया कि परिवार बताएं कि इन मौतों के लिए कौन जिम्मेदार है?

अमित शाह ने किया पुस्तक विमोचन

अमित शाह जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जनसभा से पहले अमित शाह ने ‘जेएंडके – ए स्टोरी ऑफ ट्रांसफॉर्मेशन’ पुस्तक का विमोचन किया। इस दौरान जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे।इससे पहले उन्होंने भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को उनके बलिदान दिवस पर बीजेपी मुख्यालय के बाहर श्रद्धांजलि अर्पित की।

सांबा में विकास परियोजनाओं की वर्चुअली रखेंगे आधारशिला

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सांबा में विकास परियोजनाओं का वर्चुअल तरीके से शिलान्यास भी करेंगे। शाम को वह श्रीनगर रवाना होंगे। वहां राजभवन सभागार में कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे।

श्रीनगर में बलिदान स्तंभ का करेंगे शिलान्यास

शाम को ही वह श्रीनगर के एसकेआइसीसी में संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित वितस्ता महोत्सव में शामिल होंगे। शनिवार को सुबह साढ़े दस बजे शाह श्रीनगर में बलिदान स्तंभ का शिलान्यास करेंगे। श्रीनगर में वह बैठक के दौरान अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर बैठक भी करेंगे।