Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अब पाकिस्तान की नीयत से तालिबान भी नाराज, बिना नोटिस बंद किया चमन बॉर्डर


  • पाकिस्तान की सरकार और अफगानिस्तान के तालिबान में सब कुछ सामान्य नहीं है. तालिबान ने पाकिस्तान से लगती चमन-स्पिन बोल्दाक बॉर्डर को अचानक और बिना किसी नोटिस बंद कर दिया है.

पाकिस्तान और तालिबानी निजाम वाले अफगानिस्तान के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. कम से कम वैसा ठीक तो कतई नहीं जैसा अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाक पीएम इमरान खान दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. इसकी तस्दीक जमीन से आती खबरें भी कर रही हैं. महज दो दिन पहले अफगानिस्तान के तालिबान राज ने पाकिस्तान से लगती चमन-स्पिन बोल्दाक बॉर्डर को अचानक और बिना किसी नोटिस बंद कर दिया है.

पाकिस्तान और तालिबान के बीच नहीं है सब कुछ ठीक

बॉर्डर गेट बंद कर बाकायदा सीमेंट के बड़े रोड ब्लॉक खड़े कर दिए गए. जाहिर है तालिबान के इस कदम से पाकिस्तान तिममिलाया हुआ है क्योंकि इस बॉर्डर गेट से कारोबारी सामान से लदे ट्रकों की आवाजाही होती है. साथ ही लोगों का भी आना जाना बड़ी संख्या में होता है. हालांकि दोनों के बीच अन्य बॉर्डर गेट तोरखम अभी खुला हुआ है. जानकारों के मुताबिक पाकिस्तान और तालिबान में सीमा प्रबंधन मामलों को लेकर उभरी असहमतियों की वजह से तालिबान ने फैसला लिया है. पाकिस्तान की तरफ से अफगानियों की आवाजाही पर लगाई गई नई और ताजा शर्तें भी इस विवाद की एक बड़ी वजह हैं.