Latest News मनोरंजन

अमिताभ बच्चन होंगे 2021 FIAF अवॉर्ड से सम्मानित, कुछ ऐसे जाहिर की अपनी खुशी


मुंबई: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सिनेमा में अपनी अदाकारी के बलबूते कई बड़े अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। अब इसी लिस्ट में एक और अवॉर्ड शामिल होने जा रहा है। अमिताभ बच्चन को 2021 FIAF अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है। अमिताभ बच्चन को 19 मार्च को एक वर्चुअल शोकेस के जरिए इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स (FIAF) द्वारा प्रतिष्ठित 2021 FIAF अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

अवॉर्ड के बारे में बताते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि मैं वर्ष 2021 के लिए एफआईएएफ पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। ये एक ऐसा कार्य है जिसके लिए मैं गहराई से प्रतिबद्ध हूं। हमें इस विचार को मजबूत करना चाहिए कि फिल्म संग्रह उतना ही आवश्यक है जितना कि फिल्म निर्माण। मुझे आशा है कि हम फिल्म उद्योग और सरकार में अपने सहयोगियों से इस सबसे आवश्यक कारण के लिए आगे समर्थन हासिल करने में सक्षम हैं, जिससे हम अपने सपने को साकार कर सकें।

78 वर्षीय बॉलीवुड आइकन का नाम एफआईएएफ संबद्ध फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा नामित किया गया है, जो फिल्म निर्माता शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर द्वारा स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो भारत में फिल्म विरासत के संरक्षण, बहाली, प्रलेखन, प्रदर्शनी और अध्ययन के लिए समर्पित है। अमिताभ बच्चन को इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया था और उन्हें सभी एफआईएएफ सदस्यों की ओर से सर्वसम्मति से वोट दिया गया। फिल्म निर्माता मार्टिन स्कोर्सेसे ने कहा कि वे इस साल अमिताभ बच्चन जैसे अधिक योग्य व्यक्ति नहीं चुन सकते थे। पांच दशकों से अधिक के करियर के साथ वह एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं।