Latest News नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

राजस्थान के सीएम भजन लाल को गोली मारने की धमकी,


 जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को जान से मारने की धमकी मिली है। जेल से आए एक धमकी भरे कॉल के बाद गुरुवार को जयपुर सेंट्रल जेल के कार्यवाहक अधीक्षक ओम प्रकाश को निलंबित कर दिया गया।

तीन अधिकारी निलंबित

इससे पहले जेल प्रशासन ने बुधवार रात हेड वार्डन अजय सिंह राठौड़ और मनीष यादव को निलंबित कर दिया था। मुख्यमंत्री शर्मा को मारने की धमकी दी गई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि धमकी जयपुर सेंट्रल जेल से दी गई थी।

जयपुर सेंट्रल जेल में पिछले 5 साल से बंद एक कैदी ने सीएम को गोली मारने की धमकी दी थी। यह धमकी जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके दी गई।

जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह करीब 10 बजे कैदी ने फोन किया था। कॉल के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। अधिकारी सेंट्रल जेल पहुंचे, जहां जांच के बाद कॉल करने वाले दो कैदियों के पास से मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया।

इसके तुरंत बाद जेल प्रशासन ने बुधवार रात हेड वार्डन अजय सिंह राठौड़ और वार्डन मनीष कुमार यादव को निलंबित कर दिया। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि जेल में बंद POCSO एक्ट के कैदी ने बुधवार सुबह कंट्रोल रूम में फोन कर सीएम को जान से मारने की धमकी दी थी।

इसके बाद कॉल खत्म हो गई और मोबाइल बंद हो गया। पुलिस टीम ने तुरंत तकनीकी आधार पर जांच शुरू की और धमकी देने वाले आरोपी की पहचान की। पोक्सो मामले में 5 साल से जयपुर जेल में बंद कैदी ने ही कॉल की थी। जेल प्रशासन ने लाल कोठी थाने में मामला दर्ज करा दिया है।