News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अमित शाह ने खीर भवानी दुर्गा मंदिर में की पूजा-अर्चना,


  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को गांदरबल में खीर भवानी दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी थे। शाह अपने कश्मीर दौरे के अंतिम दिन यानी आज श्रीनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद पहली बार केंद्र शासित प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

अमित शाह ने रविवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ जम्मू-कश्मीर में मकवाल सीमा पर अग्रिम इलाकों का दौरा किया और जवानों और स्थानीय निवासियों से बातचीत की। उन्होंने जम्मू में कश्मीरी पंडितों, गुर्जर-बकरवाल समुदाय, पहाड़ी समुदाय और जम्मू-कश्मीर चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात की।

उनका यह दौरा जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्या की कई घटनाओं के बीच आया है, जिससे घाटी में दहशत है। अमित शाह ने रविवार को श्रीनगर में एक आतंकवादी हमले में शहीद हुए युवा शिक्षक दीपक चंद के परिवार से मुलाकात की। शनिवार को, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों में इस महीने मारे गए सैनिकों और नागरिकों के परिवारों से मुलाकात की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में बताते हुए रविवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में विकास का एक नया युग शुरू हो गया है और इस विकास को कोई नहीं रोक सकता।