News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

अमृतपाल की गाड़ी मिलने की सूचना, बरनाला, बटाला समेत कई शहरों में इंटरनेट सेवाएं शुरू


चंडीगढ़/ नई दिल्ली, । ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के मुखिया और खालिस्तानी समर्थक भगोड़ा अमृतपाल सिंह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। उधर जानकारी मिल रही है कि अमृतपाल मर्सिडीज छोड़कर जिस गाड़ी से भागा था, वो गाड़ी बरामद कर ली गई है।

भगवंत मान का संदेश

वहीं, सीएम भगवंत मान ने एक संदेश जारी किया है। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था चुस्त है। पंजाब की शांति से हम खिलवाड़ नहीं करने देंगे। इसमें किसी तरह का समझौता नहीं होगा। हम देश के खिलाफ काम करने वाले लोगों को छोड़ेंगे नहीं। मान ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कुछ तत्व विदेशी ताकतों की मदद से पंजाब का माहौल खराब करने की बात कर रहे थे और नफरत भरे भाषण दे रहे थे।

केजरीवाल ने की मान सरकार की तारीफ

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सरकार की तारीफ की है। केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान सरकार ने वहां की कानून व्यवस्था को लेकर जिस तरह से सख्त कदम उठाए हैं, हम उन्हें बधाई देते हैं। उन्होंने कहा पहले कुछ लोग हमें कह रहे थे कि ये लोग बिजली-पानी की समस्या तो दूर कर सकते हैं, मगर कानून-व्यवस्था पर इनका अनुभव नहीं है। मगर हमने एक साल के अंदर पंजाब में दिखा दिया है कि हम कानून-व्यवस्था को भी ठीक कर सकते हैं। हम सच्चे देश भक्त हैं, अगर कोई माहौल खराब करने की कोशिश करेगा तो उसे छोड़ेंगे नहीं।

कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाएं शुरू

बरनाला और बटाला समेत कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं शुरू हो गई हैं। हालांकि तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, संगरूर अमृतसर के कुछ इलाकों में सुरक्षा के मद्देनजर सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, सभी एसएमएस सेवाएं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं, वॉयस कॉल को छोड़कर 23 मार्च दोपहर 12 बजे बंद रहेंगी।

ड्रिबूगढ़ जेल में अमृतपाल के साथी

बता दें कि पुलिस ने अमृतपाल के कई साथियों पर अपना शिकंजा कसा है। पुलिस ने अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह के अलावा दलजीत कलसी, बसंत सिंह, गुरमीत सिंह भुखनवाला और भगवंत सिंह को गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस की एक टीम हरप्रीत को असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल लेकर पहुंची है। हरप्रीत के अलावा अन्य आरोपियों को भी यहां लाया गया है।

चाचा समेत पांच आरोपियों पर रासुका

पंजाब पुलिस ने हरजीत सिंह समेत पांच लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा दिया। पुलिस ने सोमवार को हरजीत सिंह और ड्राइवर हरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था। हरजीत को विमान से असम के डिब्रूगढ़ केंद्रीय जेल भेजा गया। एक दिन पहले अमृतपाल के चार सहयोगी भी वहीं भेजे गए थे।

 

अमृतपाल का आईएसआई कनेक्शन

आइजी (हेड क्वार्टर) डा. सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद उस पर भी एनएसए लगाया जा सकता है। उसके लिए छापेमारी की जा रही है। गिल ने कहा कि अब तक की जांच में अमृतपाल के आईएसआई कनेक्शन सामने आया है। अमृतपाल और उसके साथियों को विदेश से फंडिग हो रही थी। हवाला के जरिए भी पैसा उन तक पहुंचाया गया।

अभी तक 114 आरोपी गिरफ्तार

अमृतपाल के 114 सहयोगियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनके खिलाफ विभिन्न थानों में छह केस दर्ज किए गए हैं। आरोपियों से पुलिस ने नौ राइफल, एक रिवाल्वर और 430 कारतूस बरामद किए हैं। इसके अलावा मर्सिडीज सहित चार वाहन जब्त किए गए हैं।