Latest News खेल

अमेरिका की क्रिकेट टीम ने T20 मैच जीतकर रचा इतिहास


नई दिल्ली, । अमेरिका की टीम काफी समय से क्रिकेट खेल रही है। यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी टीम को खेलने का मौका मिला है, लेकिन लंबे समय के बाद यूएसए की क्रिकेट टीम ने इतिहास रचा है। अमेरिका की क्रिकेट टीम ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच किसी ऐसी टीम के खिलाफ जीतने में सफलता हासिल की है, जो टेस्ट प्लेइंग नेशन है। जी हां, यूएसए की क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में हराया है।

दरअसल, आयरलैंड की क्रिकेट टीम इस समय अमेरिका के दौरे पर है। मेजबान यूएसए और आयरलैंड के बीच फिलहाल 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जा रही है और फिर 3 वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज भी दोनों देशों के बीच आयोजित होगी। वहीं, टी20 सीरीज के पहले मैच में यूएसए ने आयरलैंड को हरा दिया है। आयरलैंड इस समय टेस्ट प्लेइंग नेशन है और इस तरह अमेरिका की क्रिकेट टीम ने पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच टेस्ट टीम के खिलाफ जीता है।

इस मैच की बात करें तो यूएसए के समय के अनुसार ये मुकाबला बुधवार को फ्लोरिडा के लाडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में यूनाइटेड स्टेट्स ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए। यूएसए की ओर से 42 गेंदों में 65 रन की पारी गजानंद सिंह ने खेली और 50 रन की पारी सुशांत मोदानी ने बनाई। मार्टी कैन ने 15 गेंदों में ताबड़तोड़ 39 रन की पारी खेली।

आयरलैंड की तरफ से बैरी मैककार्थी ने चार विकेट लिए। वहीं, 189 रन के जवाब में आयरलैंड की टीम ने 6 विकेट खोकर 162 रन बनाए और टीम 26 रन से मुकाबला हार गई। आयरलैंड की तरफ से लोरकैन टकर ने 57 रन की पारी खेली, जबकि पाल स्ट्रिलिंग ने 15 गेंदों में 31 रन की पारी खेली। अमेरिका के लिए 2-2 विकेट सौरभ नेत्रावाकर, अली खान और निसर्ग पटेल ने चटकाए।