Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका की पाकिस्तान को नसीहत, आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई एक मजबूत साझेदारी के लिए जरुरी


वाशिंगटन, – अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा पाकिस्तान को दुनिया का सबसे खतरनाक देश बताए जाने के बाद एक बार फिर अमेरिका ने बयान दिया है। अमेरिका ने एक बार फिर दोहराया है कि वह पाकिस्तान से आतंकवादी समूहों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई की उम्मीद करता है।

क्या बोले विदेश विभाग के प्रवक्ता वेदांत पटेल

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता वेदांत पटेल ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के साथ एक मजबूत साझेदारी चाहते हैं और उनसे सभी आतंकवादी और आतंकवादी समूहों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई की उम्मीद भी करते हैं। वेदांत पटेन ने आगे कगा कि हम सभी क्षेत्रीय और वैश्विक आतंकवादी खतरों को खत्म करने के प्रयास के लिए तत्पर हैं।

कई देश हुए हैं आतंकवाद का शिकार

वेदांत पटेल ने कहा कि मैं फिर से दोहराऊंगा कि अमेरिका ने हमेशा सुरक्षित और समृद्ध पाकिस्तान को देखा है, जो अमेरिकी हितों के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा आतंक का शिकार होने की कहानी पेश की है। पटेल ने कहा पाकिस्तान की तरह आतंकवाद से कुछ देशों को नुकसान हुआ है और क्षेत्रीय अस्थिरता के लिए तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) जैसे संगठन खतरा बने हुए हैं।

jagran

राष्ट्रपति ने बताया था पाकिस्तान को दुनिया का ‘खतरनाक देश’

इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पाकिस्तान को दुनिया का सबसे खतरनाक देश बताया था। उन्होंने वैश्विक भू-राजनीतिक स्थिति के बारे में बोलते हुए कैलिफोर्निया में कहा था कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने तर्क दिया था पाकिस्तान के पास बिना किसी मदद के परमाणु हथियार मौजूद हैं।

पाकिस्तान ने किया था अमेरिकी राजदूत को तलब

वहीं, पाकिस्तान ने राष्ट्रपति जो बाइडन के बयान के बाद शनिवार को अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम को स्पष्टीकरण के लिए तलब किया था। साथ ही पाकिस्तान ने अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम के सामने राष्ट्रपति जो बाइडन के बयान का कड़ा विरोध भी जताया था।