Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के लुइसविले में हुई गोलीबारी की सामने आई वीडियो फुटेज


लुइसविले। अमेरिका के टेक्सास प्रांत में लुइसविले शहर स्थित एक बैंक की इमारत में हुई गोलीबारी की वीडियो सामने आई है। लुइसविले मेट्रो पुलिस विभाग ने एक घायल पुलिस अधिकारी का बॉडीकैम फुटेज जारी किया है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बड़े पैमाने पर हो रही गोलीबारी के बीच हमलावर पुलिस पर लगातार गोलियों की बौछार कर रहा है। वीडियो में शूटर नहीं दिख पा रहा है। पुलिस के अनुसार, वीडियो दो घायल अधिकारियों के लैपल्स से लिए गए है।

हमलावर ने पुलिस के सिर पर मारी गोली

10 अप्रैल को हुई इस गोलीबारी में पांच लोगों की मौत और आठ अन्य के घायल हुए थे। घटनास्थल पर पहुंचने के कुछ ही मिनटों के भीतर एक अधिकारी की सिर पर गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस और हमलावर के बीच चली इस मुठभेड़ की तस्वीरें और वीडियो लुइसविले मेट्रो पुलिस विभाग के उप प्रमुख पॉल हम्फ्रे ने 11 अप्रैल को पत्रकारों के सामने पेश किया।

इस दौरान उन्होंने पुलिस की वीरता की भी काफी प्रशंसा की। बता दें कि पुलिस को ओल्ड नेशनल बैंक में सुबह 8:38 बजे गोली चलने की सूचना मिली थी और दो अधिकारी तीन मिनट बाद घटनास्थल पर पहुंचे। जैसे ही पुलिस बैंक की ओर बढ़ी, वैसे ही बंदूकधारी ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

 

25 वर्षीय हमलावर की मौत

वीडियो में बैंक में काम करने वाले 25 वर्षीय शूटर को बिल्डिंग के अंदर टूटे शीशे से घिरा हुआ देखा जा सकता है। हमलावर ने जींस, नीले रंग की बटन-डाउन शर्ट और जूते पहना हुआ था।

पुलिस के मुताबिक, उसने पहले ही कई लोगों को अंदर गोली मार दी थी और अधिकारियों पर हमला करने के लिए घात लगाकर बैठ हुआ था। हालांकि, घंटों चली इस मुठभेड़ में पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को मार गिराया। लुइसविले मेट्रो पुलिस विभाग ने सोमवार को ट्विटर पर लोगों से कहा कि इलाके में व्याप्त स्थिति के मद्देनजर वे वहां जाने से बचें। पुलिस ने ट्वीट में कहा कि कई लोग हताहत हुए हैं।’

घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया

पुलिस ने बताया कि कम से कम पांच लोगों की मौत हुई है और कम से कम छह लोगों को यूनिवर्सिटी ऑफ लुइसविले अस्पताल पहुंचाया गया है। इसमें एक अधिकारी भी शामिल है। पुलिस ने कहा कि इस समय कोई सक्रिय खतरा नहीं है।