Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में तूफान ने मचाई तबाही, 40 से ज्यादा लोगों की मौत, आपातकाल घोषित


  • अमेरिका (America) में शक्तिशाली तूफान ईडा से मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने पूर्वोत्तर क्षेत्र में 40 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूजर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने गुरुवार दोपहर को घोषणा की है कि तूफान के कारण 23 लोगों की मौत हो गई.

मर्फी ने ट्वीट किया, “इनमें से अधिकतर लोगों की मौत बाढ़ की वजह से अपनी गाड़ियोंं में फंसने और पानी की चपेट में आने से हुई. वहीं, मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा, न्यूयॉर्क शहर में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है.

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के आयुक्त डर्मोट शी के मुताबिक, क्वींस में अलग-अलग बाढ़ की घटनाओं में घरों में चार महिलाओं, तीन पुरुषों और एक दो साल के लड़के की मौत हो गई.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कई यात्री रात भर न्यूयॉर्क मेट्रो स्टेशन में फंसे रहे, कुछ लोग बेंच पर सो रहे थे, बारिश की वजह से कई ट्रेन कैंसिल करनी पड़ी, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिलाडेल्फिया क्षेत्र में, सड़कों पर पानी भर गया, जिससे शहर की रेल और बस सेवाओं ठप हो गई हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को कहा, ”

बहुत नुकसान हुआ है और मैंने गवर्नर को निर्देश दिया है लोगों तक राहत पहुंचाएं और उनकी मदद के लिए तैयार रहे. मेरी टीम लोगों की मदद के लिए तैयार है.