पटना

अरवल: कलेर में पकड़ी गई पचास लाख की शराब, यूपी से हाजीपुर के लिए निकला था ट्रक


राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन जांच के क्रम में पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता

कलेर (अरवल)। कलेर पुलिस ने एक ट्रक से राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी मात्र में विदेशी शराब बरामद करने में सफ़लता पाई है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की संध्या थानाध्यक्ष धनंजय कुमार अपने दल बल के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहाड़पुर मोड़ के समीप वाहन चेकिंग अभियान चला रहे थे। तभी औरंगाबाद के तरफ़ से आ रही ट्रक को रुकवा कर जांच पड़ताल किया जाने लगा। इस दौरान ट्रक के अंदरूनी हिस्से में विभिन्न कंपनियों के विदेशी शराब के कार्टून दिखाई दिए जिसके बाद पुलिस ने चालक एवं ट्रक पर सवार व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

इस बाबत थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि यूपी नम्बर के इस ट्रक पर हरिद्वार से शराब की लोडिंग की गई थी। वही पतंजली मार्का के खाद्य पदार्थ के अलावे अन्य बहुमूल्य सामान ऊपर से लोड किया गया था। उसके अंदर मैगडेवल नंबर वन, ऑफि़सर चॉइस, ब्लू एंपीरियल जैसे विभिन्न कंपनी के विदेशी शराब व्यवस्थित कर लोड किया गया था। ट्रक पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे स्लोगन लिखा हुआ था तथा गाड़ी के अगले हिस्सा पर नींबू एवं मिर्ची टांग कर लोगों को नजर से बचाने के लिए फ़र्राटे से यह गाड़ी बिहार में प्रवेश कर गई थी। उन्होंने बताया कि चालक एवं गाड़ी के मालिक को दबोच लिया गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि चालक अनिल कुमार बुलंदशहर का रहने वाला है। उसने पुलिस के समक्ष अपने स्वीकृति बयान में बताया है कि उत्तर प्रदेश के हरिद्वार से शराब का लोडिंग किया गया था, जिसे बिहार के हाजीपुर में डिलीवर करना था। ट्रक में जीपीएस का इस्तेमाल किया गया था जिस कारण शराब तस्कर एवं चालक तथा गाड़ी में बैठे उसके मालिक से हमेशा संपर्क में रहता था। लेकिन जैसे ही ट्रक को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया जीपीएस काम करना बंद कर दिया। वहीं यूपी निवासी वाहन मालिक अभय सिंह संभलपुर ने बताया कि हरिद्वार से हाजीपुर तक पहुंचाने के लिए नब्बे हजार में भाड़ा तय हुआ था। तस्कर के द्वारा तीस हजार एडवांस के रूप में दिया गया था। बाकी का पैसा डिलीवरी के समय देना था।

उन्होंने बताया कि ट्रक से मेकडेवल नंबर वन 360, मैकडेवल अट्ठारह सौ 80 लीटर ब्लू एंपीरियल 450 लीटर तथा ऑफि़सर चॉइस 993 लीटर  कुल 325 कार्टून में 2800 83 लीटर शराब की मात्रा बरामद किया गया है। मौके पर पुलिस ने बताया कि लगभग पचास लाख रुपए का शराब एवं छियालीस लाख रुपए के पतंजलि सामान की बरामदगी हुई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि चालक एवं उसके मालिक के द्वारा प्रयोग किए गए मोबाइल नंबर से मुख्य शराब तस्कर तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।