पटना

अरवल: कोरोना टीकाकरण की सफ़लता को ले डीएम ने की बैठक


स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिया आवश्यक निर्देश

अरवल। समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में कोविड 19 टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता डीएम जे प्रियदर्शनी ने की। बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि जिले में टीका शत प्रतिशत हो। इसके साथ ही दूसरा डोज का टीका प्लान देव लिस्ट के अनुसार शत प्रतिशत करने का निर्देश दिया। इस दौरान प्रखंड स्तर पर प्रतिनियुक्त नोडल पदाधिकरी के कार्यों की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि प्रखंड स्तर पर एमओआईसी, बीएचएम, बीसीएम, सेविका सहायिका, आशा, जीविका दीदी, यूनिसफ़े केयर एवं डब्ल्यू एचओ के कार्यकर्ता आपस में समन्वय बनाकर सेशन साइट पर व्यापक तरीके से टीकाकरण का कार्य करें। टीकाकरण कार्य में जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने को कहा। उन्होंने जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों से लोगों को दूसरा टीका लगाने के लिए प्रेरित करने को कहा, क्योंकि पहला टीका लेने के बाद दूसरा टीका लेना भी बहुत जरूरी है। अच्छा कार्य करने वाले को पुरस्कृत करने को कहा।

बैठक के दौरान उन्होंने सभी बीडीओ को 30 नवंबर तक अपने अपने क्षेत्र के सभी पंचायतों को पहला टीकाकरण शत प्रतिशत कराने का निर्देश दिया। अभियान को सफ़ल संचालन के लिए उन्होंने सभी बीडीओ को प्रखंड हफ्ते के लिए नियंत्रण कक्ष का सफ़ल संचालन के लिए शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया।

बैठक में सिविल सर्जन अरविंद कुमार सिंह, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ विद्या भूषण प्रसाद, निदेशक डीआरडीए राजेश रंजन, डीपीओ आईसीडीएस प्रियंका कुमारी, डीपीआरओ विदुर भारती, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार, डीपीएम जीविका सहित अन्य लोग शामिल थे।