पटना

अरवल: राइस मील में घास काटने गयी महिला की संदेहास्पद स्थिति में मौत


गुस्साए लोगों ने किया सड़क जाम, उपद्रवियों ने मील में लगाई आग

अरवल। सदर थाना क्षेत्र के फ़तेहपुर संडा मतगणना केंद्र से महज 500 गज दूरी पर मधुबन राइस मिल में संदेहास्पद स्थिति में महिला के शव मिलने के बाद अफ़रा तफ़री का माहौल कायम हो गया। महिला की मौत की खबर के बाद आसपास के ग्रामीण क्षेत्रें में सनसनी फ़ैल गई और घटना की खबर आग की तरह फ़ैल गई, जिसके बाद शव की पहचान करने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। शव की पहचान होने के बाद गुस्साए लोगों ने पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 139 को जाम किया और उसके बाद हत्या की आशंका जताकर मधुबन राइस मिल में आग लगा दी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि जब तक कोई कुछ समझ पाता आग ने पूरी तरह से राइस मिल गोदाम को अपने चपेट में ले लिया और धु-धुकर आग जलने लगी।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को राइस मिल के अंदर घास काटने गई एक महिला की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। महिला की पहचान जीतन बिगहा गांव निवासी पांडा यादव की पत्नी सिताब देवी के रूप में की गई। शव की पहचान होने के बाद गुस्साए ग्रामीणों को राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर हंगामा करने लगे। इस दौरान कुछ उपद्रवी लोग राइस मिल के अंदर घुस गए और आग लगा दिया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उपद्रवियों को खदेड़ा और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं अगलगी की घटना के बाद मौके पर फ़ायर बिग्रेड की चार गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची। लेकिन आग पर काबू पाने में असफ़ल रही। फ़ायर बिग्रेड की दो गाड़ी मौके पर पहुंचकर धोखा दे गई। छोटी गाड़ियों से आग पर काबू पाना काफ़ी मुश्किल हो गया। नतीजतन सबकुछ जलकर खाक हो गया।

इधर घटनास्थल से 500 गज की दूरी पर फ़तेहपुर संडा महाविद्यालय में मतगणना चल रही थी। मतगणना कार्य प्रभावित ना हो इसकी अंदेशे से भारी पुलिस बल की तैनाती घटनास्थल के आसपास और मतगणना केंद्र पर कर दी गई ताकि उपद्रवी लोग मतगणना केंद्र के अंदर घुसकर हंगामा न कर सके। वहीं घटना के बाद मामले का जायजा लेने के लिए पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन और एसडीपीओ रौशन कुमार मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की तफ्तीश की।

मौके पर मौजूद एसडीपीओ ने बताया कि मृतक महिला घास काटने के लिए राइस मिल के अंदर पहुंची हुई थी जिसके बाद उसकी मौत हो गई। मौत के बाद राइस मिल में आग लगा दी गई। फि़लहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। आग किसने लगाई इसकी भी पहचान की जा रही है। फि़लहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।