पटना

अरवल: शराब तस्करी मामले में दबोचे गए पांच लोग, नाटकीय अंदाज में हुई गिरफ्तारी


अरवल। जिले के सदर थाने की पुलिस ने शराब तस्करी मामले में बड़ा उद्भेदन किया है। जेल से शराब का काला साम्रज्य चलाने वाला अमित कुमार के गुर्गे को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गौरतलब हो कि सदर थाने में प्रभारी थाना अध्यक्ष अर्जुन प्रसाद ने थाना संभालते ही बड़ी कामयाबी हासिल की है।

सदर थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में सोमवार को एक एंबुलेंस से 107 कार्टून विदेशी शराब बरामद हुई थी। शराब हरियाणा से पटना पहुंचाई जा रही थी। तभी पुलिस ने उसे अरवल बाजार से ही दबोच लिया। इस दरमियान चालक रवि कुमार मौका देकर फ़रार हो गया था। एंबुलेंस चालक अरवल से भागने में सफ़ल रहा और खलासी आमिर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद भगोड़ा एंबुलेंस चालक पटना पहुंचकर शराब माफि़याओं को सूचना दी और उनके साथ मिलकर पूरे मामले को रफ़ा-दफ़ा करने के लिए पुलिस से एक मोटी डील की और पैसे लेकर सदर थाने पहुंच गया।

पुलिस ने सभी आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए लोक लुभावना जाल बिछाया और पूरे मामले को रफ़ा-दफ़ा करने के लिए शराब माफि़याओं से बात की और उसे थाने में बुलाया सभी शराब तस्कर थाने पहुंचकर मामले को रफ़ा-दफ़ा करने के लिए बात करने लगे तभी सभी पांचों लोगों को पुलिस ने दबोच लिया और पूछताछ करनी शुरू कर दी इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि शराब तस्करी के काले साम्राज्य को चलाने वाला मुख्य सरगना अमित कुमार जेल में बंद है और जेल से ही अपने भाई दीपक के जरिए पूरे काले समराज को चला रहा था दीपक पूर्व मुखिया नरेंद्र के साथ मिलकर शराब तस्करी के काले कारनामे को आगे बढ़ा रहा था।

शराब हरियाणा से पटना शैलेश राय के पास पहुंचाया जा रहा था। शैलेश राय शराब तस्करी का बड़ा सरगना है जो पूरे इलाके में शराब की तस्करी करता था वही उसके साथ सदर थाना क्षेत्र के दुना छपरा गांव का अरविंद कुमार शराब सप्लाई में पुलिस की मिलीभगत से लाइनर का काम करता था और हरियाणा से शराब पटना पहुंचाए जाने तक कई जगहों पर पुलिस के साथ मिलकर मैनेज कर शराब पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाता था।

इस मामले को उद्भेदन करते हुए एसपी राजीव रंजन ने जानकारी दिया कि पूरे शराब तस्करी मामले में मुख्य सरगना अमित कुमार जेल में बंद है और अपने भाई के साथ मिलकर शराब तस्करी का खेल करता है उसके भाई ने पूर्व मुखिया नरेंद्र के साथ मिलकर शराब के काले साम्राज्य को आगे बढ़ा रहा था। इसके साथ कुछ लोग लाइनर का काम कर रहे थे और कुछ लोग इस शराब तस्करी में शामिल थे और पटना के अलग-अलग इलाकों में शराब सप्लाई करते थे।

सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं चालक को भी पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान से खलासी के निशानदेही पर गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि इस उद्भेदन में शामिल थाना अध्यक्ष अर्जुन प्रसाद समेत सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।