Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल का ऐलान- गुजरात में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी आप


  • नई दिल्‍ली. गुजरात (Gujarat Elections 2022) में अगले साल विधानसभा चुनाव (Gujarat Elections) प्रस्‍तावित हैं. इन चुनावों को लेकर अभी से ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गईं हैं. सोमवार को आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने घोषणा की है कि 2022 में आप गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगी. अहमदाबाद (Ahmedabad) में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान उन्‍होंने दावा किया है कि उनके पार्टी उम्‍मीदवार सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

इससे पहले सोमवार को अपने गुजरात दौरे से पहले रविवार को अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गुजराती भाषा में ट्वीट किया था. इसमें उन्‍होंने कहा था, ‘राज्‍य में अब बदलाव होगा. मैं कल गुजरात आ रहा हूं और राज्‍य के लोगों से मिलूंगा.’

वहीं गुजरात चुनाव को लेकर सभी पार्टियां पाटीदार समाज को भी साथ लाने की जुगत में लगी हुई हैं. रविवार को कागवड के खोडलधाम में पाटीदार समाज के प्रमुखों की बैठक भी हुई थी. इस बैठक में तय किया गया है कि राज्‍य का अगला मुख्यमंत्री पाटीदार होना चाहिए.

गुजरात के सियासी गलियारों में यह चर्चा जोरों पर है कि आम आदमी पार्टी भी इस समय प्रदेश में सक्रिय भूमिका में है. इसके तहत वह पाटीदार समाज को साधने के लिए हार्दिक पटेल को अपना चुनावी चेहरा बनाने की तैयारी में है. ऐसे में भविष्‍य में हार्दिक पटेल के आप में शामिल होना भी देखने को मिल सकता है.