News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू


ईटानगर, । अरुणाचल प्रदेश में बड़ा हादसा हुआ है। तूतिंग मुख्यालय (Tuting headquarters) के पास आर्मी का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। राहत और बचाव के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, ये हादसा ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास हुआ है। अरुणाचल प्रदेश में रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने इसकी जानकारी दी है। पीआरओ ने बताया कि ये हादसा शुक्रवार सुबह लगभग 10 बजकर 40 मिनट पर हुआ है। ऊपरी सिंयाग जिले में आर्मी का एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (ALH) दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

 

एसपी जुम्मर बसर ने कहा कि जिस जगह हादसा हुआ है वो जगह सड़क मार्ग से जुड़ी नहीं है। बचाव के लिए रेस्क्यू टीम फौरन भेजी गई। अभी और जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

Arunachal Pradesh 5 अक्टूबर को भी हुआ था हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

गौरतलब है कि इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में ही पांच अक्टूबर को ही चीता हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है। तवांग में हुए इस हादसे में भारतीय सेना के एक पायलट की मौत हो गई थी। सेना के अधिकारियों ने कहा था कि तवांग के पास नियमित उड़ान के दौरान सुबह 10 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दोनों पायलटों को नजदीकी सैन्य अस्पताल ले जाया गया था।