News TOP STORIES बिजनेस

अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए वित्तमंत्री ने प्राइवेट कंपनियों से की ये अपील


नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने शनिवार को इंडिया इंक को संबोधित करते हुए भारत को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनाने के लिए नए निवेश लाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा अब समय आ गया है जब भारत को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनाने के लिए कॉरपोरेट जगत अपनी क्षमता बढ़ाए और निवेश करें।

उन्होंने आगे कहा, “हमें क्षमता बढ़ाने की जरूरत है, विस्तार की जरूरत है, हमें बहुत से ऐसे प्रोडक्ट्स के उत्पादन की जरूरत है, जो अर्थव्यवस्था के लिए बहुत जरूरी हैं।” वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक गतिविधियों के पटरी पर लौटने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और उद्योग जगत की भागीदारी से, मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में अर्थव्यवस्था (Indian Economy) पटरी पर वापस आ जाएगी।

उन्होंने कहा कि टैक्स में कमी के बाद मैं भारत में तेजी से विस्तार को देखने की उम्मीद कर रही हूं। प्राइवेट सेक्टर से अधिक निवेश की उम्मीद भी जता रही हूं। अर्थव्यस्था में विकास के लिए सरकार ने सितंबर 2019 में कॉर्पोरेट टैक्स दर को लगभग 10 प्रतिशत अंक घटा दिया था।