Latest News नयी दिल्ली

असदुद्दीन ओवैसी का ममता के ‘गोत्र’ कार्ड पर पलटवार, ‘हमारा क्या जो जनेऊधारी नहीं?’


पश्चिम बंगाल में सियासी खींचतान अब गौत्र पर उतर आई है. बंगाल में दूसरे चरण के प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा दांव खेला. ममता बनर्जी ने मंच से अपने गोत्र का खुलासा किया, जिसके बाद राजनीति एक बार फिर गरमा गई है. अब AIMIM प्रमुख हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर ममता बनर्जी पर ही निशाना साधा है कहा कि जो जनेऊधारी नहीं हैं, उनका क्या? सदुद्दीन ओवैसी ने ममता बनर्जी के बयान पर टिप्पणी करते हुए लिखा, ‘जो लोग शांडिल्य या जनेऊधारी नहीं हैं, किसी भगवान के भक्त नहीं हैं या फिर कोई पाठ या चालीसा नहीं करते हैं उनका क्या?

ओवैसी ने ममता पर तंज कसते हुए लिखा कि जीतने के लिए लोग खुद को हिंदू बताने लगे हैं. अगर ऐसा है तो यह नियमों के खिलाफ है, अपमानजनक है सफल होने वाला नहीं है. ओवैसी की आज बंगाल में रैली भी है.

क्या कहा था ममता बनर्जी ने
बंगाल में दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन मंगलवार को ममता बनर्जी ने जिक्र किया कि वैसे तो उनका गोत्र शांडिल्य है, लेकिन वो अपना गोत्र हमेशा मां-माटी मानुष ही बताती हैं. गौरतलब है कि दूसरे चरण में नंदीग्राम सीट पर भी चुनाव होना है. नंदीग्राम से ममता बनर्जी भी इस बार चुनाव मैदान में हैं. बंगाल के चुनावी रण में अक्सर भारतीय जनता पार्टी की ओर से ममता बनर्जी को हिन्दू विरोधी कहकर निशाने पर लिया जाता है. यही कारण है कि इस बार ममता बनर्जी का अलग अंदाज सामने आया है.

गिरिराज सिंह ने भी साधा निशाना
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि शांडिल्यों का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ उनको ममता बनर्जी ने तबाह किया. मोदी जी का डर है कि गोत्र भी बता दिया.. चंडी जाप भी करवा दिया. वोट बैंक के लिये रोहिंग्याओं, घुसपैठियों के लिये रेड कार्पेट बिछाया.. क्या उनका गोत्र भी शांडिल्य है? गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी राहुल गांधी का केवल एक ही गोत्र है वोट बैंक.. ये सीजनल मंदिर जाते हैं.