News TOP STORIES नयी दिल्ली

असम की कमान बिस्वा के हाथ, सोमवार को 12 बजे लेंगे CM पद की शपथ


  • गुवाहाटी, : असम में बीजेपी के नए मुख्यमंत्री के नाम से पर्दा हट गया है। हिमंत बिस्वा सरमा अब असम की सत्ता संभालेंगे। सरमा को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है। गुवाहाटी में राज्य बीजेपी विधानमंडल के नेता के रूप में उनके नाम पर मुहर लगाई गई है, जिसके बाद अब नए मुख्यमंत्री और उनका मंत्रिमंडल कल दोपहर यानी 10 मई सोमवार को 12 बजे शपथ लेगा।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जानकारी देते हुए कहा था कि मैं सर्वसम्मति से असम राज्य भाजपा विधानमंडल के नेता के रूप में हेमंत बिस्वा सरमा को विधायक दल का नेता घोषित करता हूं। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया था कि सरमा सोमवार (10) मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

दरअसल, असम काे अगले सीएम को लेकर चर्चाएं तेज थी। हाल ही में दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसको लेकर विधायक दल की बैठक भी बुलाई थी। असम में सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा सरमा के बीच में से किसी एक के सीएम बनने की खबरें सुर्खियों में थी। आपको बता दें कि 126 विधानसभा सीटों वाले असम में बीजेपी ने 60 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं भाजपा के साथ गठबंधन वाली पार्टी असम गण परिषद ने 9 सीटें और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने 6 सीटें जीती हैं।