News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम के जोरहाट में प्र‍ियंका ने किया रोड शो, पीएम मोदी के इंटरव्‍यू पर कसा तंज


तिताबड़। असम के जोरहाट जिले में पार्टी उम्मीदवार गौरव गोगोई के समर्थन में एक रोड शो का नेतृत्व करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि अगर इंडी गठबंधन लोकसभा चुनाव जीतता है तो चाय बागान श्रमिकों की दैनिक मजदूरी में वृद्धि की जाएगी।

 

रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ दल संविधान को बदलना चाहता है और अगर ऐसा होता है तो देश के आम लोगों को सबसे ज्यादा नुकसान होगा।

प्र‍ियंका ने कहा,

जब मैं 2-3 साल पहले विधानसभा चुनावों से पहले असम आई थी और चाय बागानों का दौरा किया था तो मैंने कांग्रेस की सरकार बनने पर मजदूरी बढ़ाने का वादा किया था। लेकिन आपने भाजपा को चुना और मजदूरी लगभग 250 रुपये से आगे नहीं बढ़ाई गई।

‘मैं आपको फिर से बता रही हूं कि अगर हम केंद्र में सरकार बनाते हैं तो हमारे घोषणापत्र में चाय बागान श्रमिकों की मजदूरी बढ़ाने की गारंटी दी गई है।

कांग्रेस के जोरहाट लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार गोगोई के लिए वकालत करते हुए प्र‍ियंका ने कहा,

जब भाजपा नेता प्रचार करने आते हैं तो वे अप्रासंगिक मुद्दों के बारे में बात करते हैं, लेकि‍न गौरव गोगोई ने हमेशा लोगों के मुद्दों को उठाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि बेरोजगारी अब तक के उच्चतम स्तर पर है, लेकिन पीएम ने हाल के एक साक्षात्कार में केवल दो बार इसका जिक्र किया, जो कि उनके ‘मन की बात’ के बारे में था।

प्र‍ियंका गांधी वाड्रा ने रोड शो में कहा,

अगर आप महंगाई पर काबू पाना चाहते हैं तो कांग्रेस को वोट दें। कृपया धर्म और जाति के मुद्दों पर वोट न करें। यह सबक सिखाने का समय है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव आज सुबह जोरहाट हवाई अड्डे पर उतरे और सीधे तिताबड़ पहुंचे, जो पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की विधानसभा सीट और जोरहाट लोकसभा क्षेत्र का एक हिस्सा है।

गोगोई, राज्य कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा, एआईसीसी महासचिव और असम के प्रभारी जितेंद्र सिंह, विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ वाड्रा ने तिताबड़ चरियाली से अपना रोड शो शुरू किया।

प्र‍ियंका ने रोड शो शुरू करने से पहले एक्स पर एक पोस्ट में कहा,

पूर्वोत्तर के राज्यों की अपनी अनूठी संस्कृति और ऐतिहासिक विरासत है। भाजपा सरकार ने इस विरासत पर अपने नियम लागू किए हैं। इसके अलावा महंगाई और बेरोजगारी ने लोगों का जीवन कठिन बना दिया है।

वाड्रा ने कहा,

कांग्रेस की पांच न्याय गारंटी न केवल जनता को राहत देगी, बल्कि युवाओं और देश के भविष्य को भी मजबूत करेगी।

जोरहाट में गोगोई का सीधा मुकाबला बीजेपी के मौजूदा सांसद टोपोन कुमार गोगोई से होगा। जोरहाट में पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। एआईसीसी संचार समन्वयक (असम) महिमा सिंह ने यहां पीटीआई को बताया कि रोड शो ति‍ताबड़ शहर के भीतर तिनियाली तक लगभग दो किलोमीटर तक चला।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के बाद, प्र‍ियंका वाड्रा त्रिपुरा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र में एक और रोड शो का नेतृत्व करने के लिए त्रिपुरा के लिए रवाना हो गईं।