Latest News खेल

रिषभ पंत इस खिलाड़ी के साथ बाथरूम में कर रहे थे बातें, पूर्व कोच


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया में पिछले साल गाबा में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए बड़ी जीत हासिल की थी। टीम ने मैच के आखिरी दिन 329 रन का विशाल लक्ष्य हासिल कर सीरीज अपने नाम किया था। रिषभ पंत ने आखिरी में नाबाद 89 रन की पारी खेल मैच का रुख पलट दिया था जबकि शुभमन गिल ने भी 91 रन की पारी खेलकर मैच बनाया था। पूर्व कोच रवि शास्त्री ने मैच को लेकर बड़ी रोचक बात शेयर की है।

शास्त्री ने बताया कि इस मैच में भारत के सामने इतना बड़ा लक्ष्य था जिसे हासिल करना मुश्किल ही लग रहा था। टीम में ऐसे खिलाड़ी थे जो इस नामुमकिन को मुमकिन करने का हौसला रखते थे और ऐसा ही हुआ। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे जवाब में भारतीय टीम 336 रन पर आलआउट हुई। दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया ने 294 रन बनाकर 328 रन का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया ने 7 विकेट गंवाकर इसे हासिल कर इतिहास रचा था। 32 साल बाद गाबा में आस्ट्रेलिया को किसी टीम ने हराया था।

मुझे लगता है वो अविश्वनीय था खासकर जो मैच के आखिरी दिन हुआ। मैं चायकाल के वक्त जब भारतीय टीम के तीन विकेट गिरे थे तो मुझे इस बात का अंदाजा था कि रिषभ पंत से कुछ भी कहना बेकार ही होगा। मैं आपको बता नहीं सकता जो बातें चल रही थी।”

शास्त्री ने बताया, “उपर सीधी से मैं जब बाथरूम में गया तो वहां ये दोनों लड़के रिषभ पंत और शुभमन गिल के बीच बातें चल रही थी। गिल ने उस मैच में 90 रन की पारी खेलकर मैच को अच्छा बना दिया था। मैं वहां रुका और दोनों के बीच चल रही बातचीत को सुना उसके बाद फिर उनके पास सीधे गया और कहा लगे रहो।”