Latest News नयी दिल्ली

असम में कोरोना महामारी से हालत बेहद खराब,CM हिमंत ने की लोगों से दान करने की अपील


  1. असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर का पूर्वोत्तर के इस राज्य पर ‘बहुत गंभीर’ प्रभाव है, जिसके लिए चिकित्सा बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने की जरूरत है। फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया मंचों के माध्यम से सरमा ने लोगों से इस महामारी से निपटने में सरकार का सहयोग करने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष या असम आरोग्य निधि में उदारतापूर्वक दान करने की अपील की।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है, ” असम में कोविड-19 की दूसरी लहर का असर बहुत ही गंभीर है। इस पृष्ठभूमि में राज्य में चिकित्सा बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने की जरूरत है।” सरमा ने कहा कि यह महामारी ‘सबसे बड़ी स्वास्थ्य चुनौती’ रही है और उसने मानवता को अनकहा दर्द दिया है एवं कई लोगों की जान चली गई है।

उन्होंने कहा, ” असम सरकार ने इस अप्रत्याशित चुनौती से निपटने के लिए कई कदम उठाये हैं । हमने अपने चिकित्सा बुनियादी ढांचे को सुधारने के लिए काम किया है तथा और आईसीयू बेड बढ़ाने एवं कोविड-19 केयर सेंटरों के लिए कदम उठाये हैं। हमने अपने ऑक्सीजन उत्पादन एवं भंडारण को बढाया है।” मुख्यमंत्री ने कहा, ”आपके दान का बस कोविड -19 रोकथाम में उपयोग किया जाएगा… दानदाताओं की सूची सरकार द्वारा समय-समय पर जारी की जाएगी और सारे दान आयकर से मुक्त होंगे।”