Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम में पूरी तरह से वैक्सीनेट कर्मचारियों को ऑफिस आने का निर्देश


  1. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के घटते मामलों के बीच असम सरकार (Assam Government) ने वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके अपने सभी कर्मचारियों को आज यानी सोमवार से ऑफिस आने के लिए कहा है. सामान्य प्रशासन विभाग के आयुक्त एवं सचिव एमएस मणिवन्नन द्वारा जारी आदेश में कहा गया, ‘सभी सरकारी कर्मचारी (Government Employees), जिन्हें कोविड वैक्सीन की दोनों डोज मिल चुकी हैं. उन्हें 14 जून यानी आज से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रोजाना ऑफिस में उपस्थित होने का निर्देश दिया जाता है’.

दूसरी लहर के दौरान कोरोना संक्रमण और मौतों के मामले में खतरनाक वृद्धि के कारण 13 मई से पूरे राज्य में जरूरी सेवाओं को छोड़कर ऑफिस और एजुकेशन इंस्टीट्यूट बंद कर दिए गए थे. हेल्थ एक्सपर्ट्स ने चिंता जताते हुए तर्क दिया है कि कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने से पहले दूसरी डोज लेने के बाद दो हफ्ते का समय कूलिंग के लिए दिया जाना चाहिए था.

तुरंत असर नहीं करती वैक्सीन- एक्सपर्ट

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के असम चैप्टर के पदाधिकारी डॉ हेमंगा बैश्य ने कहा, ‘कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वाले लोग भी पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है, हालांकि संक्रमण की गंभीरता कम है. लेकिन फिर भी दूसरी डोज तुरंत रिजल्ट्स नहीं देती. दूसरी डोज लेने वाले लोगों को दो हफ्ते के समय की जरूरत होती है, क्योंकि वैक्सीन को असर करने में कम से कम दो हफ्ते का वक्त लगता है’.