News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश में दो पैसेंजर ट्रेनों के बीच हुई भिड़ंत, तीन लोगों की मौत की सूचना; 12 घायल


अमरावती। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो पैसेंजर ट्रेन के बीच भिड़ंत हो गई। इस हादसे में कम से कम तीन यात्रियों की मौत की खबर है, जबकि दर्जन भर से अधिक घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल भेजा जा रहा है। हादसे के तत्काल बाद ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। हादसे को लेकर पूर्व तटीय रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है जो इस प्रकार है – 0674 2301625/2301525/2303069

अबतक प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह हादसा तब हुआ जब विशाखापट्टनम से रायगढ़ा की ओर आ रही पैसेंजर ट्रेन ने अलामोंडा- कांटकापल्ली स्टेशन के बीच विशाखापट्टनम से पलासा की ओर जाती पैसेंजर ट्रेन को पीछे से ठोक दिया, जिससे दोनों पैसेंजर ट्रेन के कुछ डिब्बे बेपटरी हो गए। इसी दौरान एक मालगाड़ी भी उसी रास्ते से गुजरी और पलासा पैसेंजर ट्रेन के डिब्बे को ठोक दिया।

राहत एवं बचाव अभियान जारी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक विशाखापट्टनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन और विशाखापट्टनम-रगडा के बीच भिड़ंत हो गई। जिसकी वजह से ट्रेन के कई कोच बेपटरी हो गए। इस हादसे में 10 लोग घायल हो गए। राहत एवं बचाव अभियान जारी है।

 

देर शाम को हादसा होने की वजह से राहत एवं बचाव कार्य में मुश्किल हो रही है, लेकिन आस पास के गांवों के लोगों ने पुलिस और दमकलकर्मियों के साथ मोर्चा संभाल लिया है।

मंडल रेल प्रबंधक के मुताबिक, सहायता और एम्बुलेंस के लिए स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएस को सूचित किया गया है। दुर्घटना राहत ट्रेनें दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय का बयान आया सामने

ट्रेन के बेपहरी होने के तत्काल बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तत्काल प्रभाव से राहत उपाय करने और विजयनगरम के निकटतम जिलों विशाखापत्तनम और अनाकापल्ली से अधिक से अधिक संख्या में एम्बुलेंस भेजने के साथ ही अस्पतालों को उचित चिकित्सा सुविधा प्रदान करने का आदेश दिया है।