News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश : विशाखापत्तनम में माओवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, छह माओवादी ढेर


  • आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में माओवादियों और सुरक्षाबलों के बीच बुधवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में 6 माओवादियों (Maoists) की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, विशाखापत्तनम जिले के कोय्यूरु मंडल क्षेत्र (Koyyuru mandal, Visakhapatnam) के मम्पा पुलिस स्टेशन इलाके में स्थित थेगलामेट्टा जंगलों में आज सुबह आंध्र प्रदेश के ग्रेहाउंड सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 6 माओवादियों की मौत हो गई है. चिंतापल्ली के एएसपी विद्यासागर नायडू ने बताया कि एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों की ओर से कोई हताहत नहीं हुआ है.

सूत्रों ने कहा कि पुलिस को पुट्टापाका इलाके में माओवादियों की गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली और उन्होंने देखा कि माओवादी के कुछ सदस्य आसपास के गांवों से जरूरी चीजें साथ लिए जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, नक्सल विरोधी बल, ग्रेहाउंड और विशेष दलों के लोग जो इलाके में तलाशी अभियान (Search Operation) चला रहे थे, उन पर माओवादियों ने गोलियां चलाईं. उन्होंने कहा कि जवाबी कार्रवाई में हमने गोलियां चलाईं और शुरुआती खबरों के मुताबिक 6 माओवादी मारे गए.

मौके से अत्याधुनिक हथियार बरामद

पुलिस के अनुसार, माओवादियों के 6 शव बरामद हुए हैं, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं. इसी के साथ, घटनास्थल से एक AK-47, एक SLR, एक कार्बाइन, तीन 303 राइफल्स और एक तमंचा भी बरामद किए गए हैं. अत्याधुनिक हथियारों की बरामदगी से संकेत मिलता है कि मौके पर वरिष्ठ कैडर के माओवादी मौजूद थे. सूत्रों का कहना है कि ये माओवादियों की एक सैन्य शाखा, पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (PLGA) थी जो इस इलाके में घूम रही थी और इसके ज्यादातर सदस्य छत्तीसगढ़ से संबंधित हैं. इलाके में ऑपरेशन अभी भी जारी है.