Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

आईएसआई एजेंट तहसीम उर्फ मोटा का मकान सील, सात घंटे तक जांच के बाद रवाना हुई NIA की टीम


शामली। आईएसआई एजेंट तहसीम उर्फ मोटा के पिता नफीस और मां आमना से सात घंटे की पूछताछ के बाद टीम वहां से रवाना हो गई। तहसीम के घर से जांच एजेंटी ने डायरी, दो फोटो समेत अन्य सामान अपने कब्जे में लिया है। इसके बाद टीम मकान को सील कर चली गई। चर्चा है कि टीम फिलहाल जिले में है और तहसीम के संबंध में जानकारी कर रही है। घटना के तार पाकिस्तान से जुड़े होने के कारण पूरी गोपनीय रूप से जांच चल रही है।

कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बर्फखाने वाली गली से 16 अगस्त को आइएसआइ एजेंट कलीम को मेरठ एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। उस दौरान एसटीएफ के निरीक्षक प्रशांत कपील ने कलीम उसके भाई तहसीम उर्फ मोटा समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। कलीम के मोबाइल फोन से आईएसआई के कमांडर दिलशाद उर्फ मिर्जा से बातचीत की पुष्टि हुई थी।

कलीम जेल में बंद है, लेकिन फरार आरोपितों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी। मंगलवार को एनआईए की टीम ने नशा तस्करी के मामले में सुबह चार बजे छापेमारी की। इस दौरान तहसीम उर्फ मोटा के घर में तलाशी ली, इसके बाद वह तहसीम के पिता नफीस के दूसरे मकान में पहुंची और पूरे घर की तलाशी ली गई। उन्होंने घर से कुछ जरूरी कागजात (पाकिस्तान से रिहा होने के दौरान जो फाइल बनाई गई थी) को अपने कब्जे में लिया। इसके बाद टीम वहां से रवाना हो गई। एनआइए की टीम ने तहसीम उर्फ मोटा के मकान को सील कर दिया है।