पटना

आईजीआईएमएस: 120 करोड़ की लागत से एक साल पहले बनी छत गिरी


सीएम ने स्वास्थ्य विभाग  से मांगी जानकारी

पटना (निप्र)। पटना के आईजीआईएमएसमें बने स्टेट कैंसर सेंटर में काम चल रहा था इसी दौरान छट टूट कर गिर गयी जिससे एक मजदूर का पैर टूट गया। जख्मी मजदूर को तत्काल इलाज के लिए ले जाया गया। इस सेंटर की इमारत 120 करोड़ की लागत से सिर्फ एक साल पहले बनी है।

बिहार सरकार का सबसे ऊच्च स्तर का मेडिकल संस्थान है आईजीआईएमएस उसके परिसर में स्टेट कैंसर सेंटर बनाया गया है। तकरीबन एक महीने पहले इस सेंटर में मरीजों का इलाज शुरू किया गया है। मरीज कम हैं इसलिए कैंसर सेंटर के पूरे भवन का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। पहले दो तल्ले पर मरीज औऱ स्वास्थ्यकर्मी रहते हैं। शुक्रवार की दोपहर अचानक जोरदार आवाज हुई। इतने जोर से आवाज आय़ी कि निचले तल्ले पर मौजूद लोग भाग कर बाहर निकल गये। कुछ देर बाद जब लोगों ने उपर जाकर देखा तो पाया कि कैंसर सेंटर के तीसरे तल्ले पर दो कमरे की छत गिरी पड़ी है।

वहां तैनात गार्ड धीरज कुमार ने बताया कि आवाज बहुत जोरदार थी। सारे लोग काफी डर गये थे। दो कमरे 313 और 314 की छत गिरी पड़ी थी। दोनों कमरे ईंट से भरी पड़ी थी। अगर उन कमरों में कोई आदमी मौजूद रहता तो उसके जिंदा बचने की उम्मीद कम ही होती। इधर इस घटना के बाबत मेडिकल सुपरिडेंट मनीष मंडल ने बताया कि कैंसर विभाग के ऑपरेशन थियेटर में काम चल रहा था मजदूर काम कर रहे थे इसी दौरान एक 30 फिट की दीवार टूट कर गिर गयी जिससे एक मजदूर घायल हो गया। घायल मजदूर को इलाज के लिए अस्पताल मे भर्ती गया गया तो पता चला कि उसका पैर टूट गया है इसके बाद पैर को प्लास्टर कर दिया गया है इसके अलावा कोई बड़ी घटना नही घटी है।

सीएम ने स्वास्थ्य विभाग  से मांगी जानकारी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आइजीआइएमएस के स्टेट कैंसर इंस्टीच्यूट के दो कमरे का फॉल्स सिलिंग क्षतिग्रस्त होने की सूचना प्राप्त होते ही स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से इसकी विस्तृत जानकारी मांगी है।