पटना

वैक्सीन की साढ़े तीन लाख डोज पहुंची पटना


कोविशील्ड की 2 लाख 52 हजार और को-वैक्सीन की 1 लाख डोज पहुंची

पटना। बिहार में 18 वर्ष से 44 साल के उम्र के लोगों को वैक्सीन लगायी जा रही है। हालांकि इस दौरान कई टीका केंद्रों पर वैक्सीन की किल्लत देखी जा रही है। वैक्सीन की इस कमी को देखते हुए केंद्र सरकार के द्वारा बिहार में लगातार वैक्सीन की सप्लाई की जा रही है। मंगलवार को इंडिगो का एक विमान कोविशील्ड वैक्सीन की दो लाख 52 हजार डोज लेकर पुणे से पटना पहुंचा।

पटना एयरपोर्ट पर मौजूद राज्य स्वास्थ्य समिति के अधिकारी ने वैक्सीन की डोज को रिसीव किया जहां से इसे राज्य स्वास्थ्य समिति में ले जाया गया। यहां से जरूरत के अनुसार वैक्सीन सभी सेंटरों पर पहुंचाया जाएगा। वहीं, पटना एयरपोर्ट पहुंचे अधिकारी ने बताया कि पुणे से वैक्सीन की खेप आयी है जो 21 बॉक्स और 10 बॉक्स हैं, इन्हें सभी जगहों पर भेजा जाएगा।

एयरपोर्ट पर मौजूद राज्य स्वास्थ्य समिति के अधिकारी ने इसे रिसीव किया है। उन्होंने बताया कि पुणे से वैक्सीन आया है, जो 21 बॉक्स और 10 बॉक्स हैं। निश्चित तौर पर वैक्सीन की किल्लत को दूर करने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। मंगलवार को कोविशील्ड की 2 लाख 52 हजार और को-वैक्सीन की 1 लाख डोज पटना एयरपोर्ट पर पहुंच गयी है। निश्चित तौर पर संक्रमण काल मे यह राहत की बात है। उम्मीद है कि फिलहाल जिन केंद्रों पर वैक्सीन के कमी के कारण टीकाकरण रुका था, वहां फिर से टीकाकरण शुरू अभियान शुरू होगा।