Latest News खेल

आईपीएल-2021 का बाकी सीजन इंग्लैंड में हो सकता है आयोजित,


नई दिल्ली. घातक कोरोना वायरस का असर आईपीएल पर भी हुआ और इस प्रतिष्ठित टी20 लीग के 14वें सीजन को 29 मैचों के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा. इस बीच इंग्लिश काउंटी के एक ग्रुप ने इस साल सितंबर में आईपीएल-2021 के शेष सत्र की मेजबानी करने की पेशकश की है. एमसीसी, सरे, वॉरविकशायर और लंकाशायर, जो लॉर्ड्स आधारित हैं, द किआ ओवल (दोनों लंदन), एजबेस्टन (बर्मिंघम) और अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर) उस समूह का हिस्सा हैं जिन्होंने ईसीबी को पत्र लिखा है और IPL को आयोजित करने की पेशकश की है.

क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले को आईसीसी की एनसीई (National Chief Executive) वर्चुअल बैठक में भी उठाया जाएगा. आईपीएल के 14वें सीजन में 29 मैच खेले गए लेकिन बाद में कोरोना वायरस के आगे बीसीसीआई को घुटने टेकने पड़े. कुछ खिलाड़ियों के साथ-साथ स्टाफ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद इस लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा.

आईपीएल के मौजूदा सीजन को पूरा करने के अलावा काउंटियों का कहना है कि यह टॉप खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप में शीर्ष स्तर के क्रिकेट के लिए मदद करेगा. इसके साथ ही सुनिश्चित करेगा कि यूएई में पिच वैश्विक टूर्नामेंट से पहले ताजा रहें. भारत में इसी साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे भारत से स्थानांतरित किया जा सकता है.आईपीएल की चार फ्रेंचाइजी में कोविड-19 मामलों के आने के बाद मंगलवार को 14वें सीजन को स्थगित कर दिया गया था. बीसीसीआई ने तब इंग्लैंड के विकल्प पर चर्चा नहीं की थी और यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि इस मामले पर विचार किया गया है या नहीं. काउंटी को उम्मीद है कि मैच दर्शकों से भरे स्टेडियम में खेले जा सकते हैं. हालांकि एक संभावना है अगर आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में होता है तो हर दिन दो (या संभवतः तीन) मैच तक खेल जा सकते हैं. ग्रुप स्टेज और नॉक-आउट मैचों के बीच भी कोई अंतर नहीं होगा.