Latest News आगरा उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

आगरा: पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने का आरोप, राजद्रोह का चल सकता है केस


  1. आगरा के राजा बलवंत सिंह कॉलेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हैं तीनों कश्मीरी छात्र। भारत-पाकिस्तान मैच क बाद उनके सोशल मीडिया स्टेटस को लेकर शुरू हुआ विवाद। कॉलेज ने इन्हें निलंबित किया है जबकि पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच में जीत का जश्न मनाने वाले तीन कश्मीरी छात्रों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल से गुरुवार को ट्वीट में कहा गया कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया जाएगा।

गिरफ्तार किए गए तीनों आगरा के राजा बलवंत सिंह कॉलेज में इंजीनियरिंग के छात्र हैं। अर्शीद यूसुफ और इनायत अल्ताफ शेख अपने कॉलेज के तीसरे वर्ष में हैं और शौकत अहमद गनई चौथे वर्ष का छात्र है।

इन पर धर्म और साइबर-आतंकवाद के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने अब अपने ट्वीट से संकेत दिया है कि इन्हें राजद्रोह के आरोपों का भी सामना करना पड़ सकता है।

इससे पहले कॉलेज ने सोमवार को ही छात्रों को यह कहते हुए निलंबित कर दिया था कि वे भारत-पाकिस्तान मैच के बाद ‘पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट करने के लिए गैर अनुशासित कार्य में लिप्त’ पाए गए थे। इस बीच उत्तर प्रदेश में चार और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें तीन बरेली में और एक लखनऊ में है।

आगरा शहर के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने एएनआई को बताया, ‘ऐसी घटना सामने आई कि मैच के बाद राष्ट्र विरोधी टिप्पणी की गई। हमें एक शिकायत मिली और एक प्राथमिकी दर्ज की गई। जांच के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।’ .