News TOP STORIES उत्तर प्रदेश लखनऊ

आज यूपी नहीं लाया जाएगा बाहुबली मुख्तार अंसारी, मोहाली कोर्ट में पेशी के बाद रोपड़ जेल भेजा गया


बाहुबली मुख्तार अंसारी को बुधवार को मोहाली की कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में पेशी के बाद उसे रोपड़ जेल फिर भेज दिया गया. मुख्तार को आज भी यूपी नहीं लाया जाएगा.

लखनऊ. बाहुबली मुख्तार अंसारी को आज भी यूपी नहीं लाया जाएगा. मुख्तार के यूपी लाये जाने का इंतजार अभी बढ़ता दिख रहा है. दरअसल, मुख्तार अंसारी को बुधवार दोपहर रोपड़ जेल से मोहाली की कोर्ट में पेश किया गया. मुख्तार को फिरौती मांगने के मामले में चार्जशीट की कॉपी देने के लिए कोर्ट लाया गया था. पेशी के बाद उसे रोपड़ जेल भेज दिया गया. बता दें कि अंसारी को व्हील चेयर से अदालत लाया गया था.

मोहाली पुलिस ने बताया कि मुख्तार को कोर्ट की प्रक्रिया के मुताबिक ही लाया गया था. मुख्तार चालान की कॉपी लेने के लिए आरोपी की हैसियत से कोर्ट आया था. अंसारी को चालान की कॉपी रिसीव कराकर कोर्ट से वापस रोपड़ जेल भेज दिया गया.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया है शिफ्ट करने का आदेश
हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को पंजाब की जेल से यूपी की बांदा जेल भेजने का आदेश दिया था. न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने निर्देश दिया कि अंसारी को दो सप्ताह के भीतर यूपी को सौंप दिया जाए और फिर बांदा जेल में रखा जाए. शीर्ष अदालत ने अनुच्छेद 32 के तहत यूपी सरकार की याचिका को विचारार्थ स्वीकार करते हुए यह निर्णय दिया. याचिका में अंसारी को पंजाब से यूपी जेल में स्थानांतरित करने की मांग की गई थी.

यूपी सरकार की दलील
गौरतलब है कि यूपी सरकार ने शीर्ष अदालत को बताया था कि पंजाब सरकार गैंगस्टर से नेता बने अंसारी की रक्षा कर रही है. अंसारी कथित जबरन वसूली के मामले में पंजाब की जिला जेल रूपनगर में बंद है. यूपी सरकार ने कहा कि 30 से अधिक एफआईआर और हत्या के जघन्य अपराध सहित 14 से अधिक आपराधिक मुकदमे और गैंगस्टर अधिनियम के तहत विभिन्न एमपी / एमएलए अदालतों में अंसारी के खिलाफ लंबित हैं, जहां उनकी व्यक्तिगत उपस्थिति की मांग की जाती है.