News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आज से 3 दिवसीय गुजरात दौरे पर अमित शाह, विधायक और सांसदों के साथ करेंगे बैठक


  • केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज से तीन दिन से गुजरात दौरे पर रहेंगे. वह अहमदाबाद जिला तथा अपने लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे. शाह शनिवार शाम अहमदाबाद जिलाधिकारी कार्यालय में जिला विकास समन्वय निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में शामिल होंगे. दिशा बैठकें किसी जिले में विभिन्न लोकोन्मुखी विकास कार्यों के प्रभावी समयबद्ध कार्यान्वयन के लिए सांसदों, विधायकों स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करती हैं. तय कार्यक्रम के मुताबिक बैठक में अहमदाबाद जिले के सांसद, विधायक नगर निगम, नगर पालिकाओं जिला पंचायतों के प्रमुख शामिल होंगे. शाह गांधीनगर से लोकसभा सदस्य हैं अहमदाबाद जिला तथा शहर के कई हिस्से उनके निर्वाचन क्षेत्र में आते हैं.

29 अगस्त को शाह दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में अहमदाबाद नगर निगम द्वारा किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे. बैठक बोदकदेव स्थित निगम कार्यालय में होगी. अधिकारी ने बताया कि सोमवार की सुबह, शाह अहमदाबाद जिले के साणंद शहर के पास निधराद गांव में पोषण अभियान के तहत मिठाई बांटने के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. पोषण अभियान 2022 तक भारत को कुपोषण से मुक्त बनाने के मकसद से केंद्र सरकार की एक योजना है.

अमित शाह के गुजरात दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं सरकार में उत्साह का माहौल है गुजरात प्रदेश भाजपा ने भी अमित शाह के आगमन की तैयारी शुरू कर दी है.। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर गुजरात का दौरा करने का कार्यक्रम था, लेकिन उनका यह दौरा अचानक रद्द कर दिया गया.