News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

आज PM मोदी से मिलेंगी ममता बनर्जी


नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने दिल्ली दौरे के बीच बुधवार शाम पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। पीएम मोदी से मुलाकात कर वे केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा राज्य में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 50km तक क्षेत्रीय अधिकार बढ़ाए जाने संबंधी मुद्दे पर बात करेंगी। बनर्जी सोमवार से दिल्ली दौरे पर हैं और इस दौरान कई राजनीतिक नेता से मुलाकात कर रही है। प्रधानमंत्री से मिलने से पहले बनर्जी बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी से मिलेंगी। स्वामी का अगले साल राज्यसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गृह मंत्रालय ने रोम में एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए जाने की अनुमति नहीं दी थी, तब सुब्रमण्यम स्वामी ने इस पर सवाल उठाए थे कि उन्हें जाने से क्यों रोका जा रहा है? स्वामी ने कहा था कि संविधान में यात्रा करने की स्वतंत्रता उचित प्रतिबंधों के तहत एक मौलिक अधिकार है। उन्हें इसका कारण क्या बताया गया था? पीएम मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और उन्हें अनुमति देनी चाहिए।

दिल्ली आने से पहले मुख्यमंत्री बनर्जी ने पत्रकारों से कहा था कि सीमा सुरक्षा बल (BSF) के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र को 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर करने के संबंध में राज्य सरकार को यह आदेश स्वाकार नहीं है। उन्होंने कहा कि BSF को भाजपा के हाथ में नहीं आने देंगे। बनर्जी ने कहा कि BSF भी CISF और CRPF की तरह हमारी मित्र हैं। इस मामले को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा था।