Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

आतंकवादी संगठन हमास ने इजरायल पर दागा राकेट, इजरायली सेना ने जवाबी कार्रवाई में गाजा स्थित सैन्य स्थलों को किया तबाह; तीन आतंकी ढेर


गाजा, । फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने शनिवार को दक्षिणी इजरायल के एक शहर की ओर राकेट दागा। इस क्षेत्र में कई महीनों से शांति थी। अभी तक गाजा या इजरायल में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं आई है। राकेट अश्कलोन (Ashkelon) शहर की ओर लांच किया गया था, जिसे रोक दिया गया। इजरायल ने कहा कि गाजा को नियंत्रित करने वाले इस्लामी आतंकवादी समूह हमास ने इस राकेट को दागा था।

हमास के सैन्य स्थलों पर हमला

इस्लामिक आंदोलन द्वारा चलाए जा रहे फिलीस्तीनी एन्क्लेव से राकेट दागने के जवाब में इजरायली हवाई हमलों ने गाजा पट्टी में हमास के सैन्य स्थलों पर हमला किया। इजरायल की सेना ने एक बयान में कहा, विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के कई आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया।

हमास के सैन्य चौकियों को बनाया निशाना

इजरायली सेना ने बयान में कहा कि इजरायली ‘विमान ने हमास सैन्य चौकी के अंदर स्थित एक हथियार निर्माण स्थल और हमास से संबंधित तीन अतिरिक्त सैन्य चौकियों को निशाना बनाया है।’ वहीं, हमास की राजनीतिक शाखा के एक प्रवक्ता हाजेम कासेम (Hazem Qassem) ने इजरायल के आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।