Latest News नयी दिल्ली

आतंकियों की तारीफ करने पर कुलगाम में लेडी SPO सस्पेंड, FIR के बाद हुई गिरफ्तारी


जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों द्वारा आतंक के सफाए का काम जारी है. आतंकवादियों के हिमायती और उन्हें संरक्षण देने वालों के खिलाफ सेना और सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं. पुलिस ने कुलगाम में एक महिला एसपीओ के खिलाफ एक्शन लिया है. उसे आतंकवाद को महिमामंडित करने और सरकारी अधिकारियों के काम में बाधा डालने को लेकर निलंबित कर दिया गया है.

14 अप्रैल 2021 को फ्रिसल गांव के करवा मोहल्ला में आतंकवादियों की मौजूदी के संबंध में इनपुट मिले थे, जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया था. सर्च ऑपरेशन के दौरान एक महिला ने अभियान में बाधा डालने की कोशिश की. महिला की पहचान फ्रिसल के रहने वाले गुलाम नबी राह की बेटी सायमा अख्तर के रूप में हुई है. महिला ने सर्च ऑपरेशन का विरोध किया और आतंकियों के हिंसक कृत्यों की तारीफ की. उसने अपने फोन के जरिए एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सर्च ऑपरेशन में खलल डालने के लिए अपलोड कर दिया. महिला पर भड़काऊ बातें कहने, सुरक्षाबलों से दुर्व्यवहार का आरोप है.

महिला के खिलाफ FIR भी दर्ज

महिला के व्यवहार के चलते सुरक्षाबलों को अपना अभियान भी रोकना पड़ा, जिसके बाद मामले को संज्ञान में लेने के बाद महिला को गिरफ्तार करके उसे सेवा से निलंबित कर दिया गया है. घटना के संबंध में एक एफआईआर भी दर्ज की गई है. फिलहाल कुलगाम के महिला थाने में उससे पूछताछ की जा रही है.

बडगाम में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR

वहीं कल ही जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के बारे में फर्जी सूचना सोशल मीडिया पर फैलाने के बाद बडगाम जिला पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत केस दर्ज किया. ट्विटर अकाउंट पर एक प्रेस जारी करते हुए अलगाववादी नेता के बच्चों की हत्या और धार्मिक स्थलों के अपमान के खिलाफ कथित रूप से बंद का बुलाया गया था. ट्विटर हैंडल के बारे में दावा किया गया कि वो सैयद अली शाह गिलानी का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल है.