News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आतंकी को लेकर भारत-पाक सीमा पर पहुंची हरियाणा पुलिस, 7 किमी अंदर ड्रोन से पहुंचाया गया था विस्‍फोटक


करनाल। आतंकी हरविंदर सिंह ऊर्फ रिंदा ने ड्रोन से विस्‍फोटक पहुंचाया था। भारतीय सीमा से करीब सात किलोमीटर अंदर पंजाब के फिरोजपुर जिले के खेतों में एक आतंकी के जानकार आकाशदीप के ननिहाल के खेतों में विस्फोटक व हथियार पहुंचाए थे।

वहां से विस्फोटकों ने किसी जगह छिपा दिया था। बाद में आतंकी इन्हें एप के जरिए बताई गई लोकेशन पर तेलंगाना के आदिलाबाद में रखने के लिए निकले थे। हालांकि अभी नांदेड़ में बताई लोकेशन पर विस्फोटक व हथियार बरामद नहीं हुए हैं। वहीं, मंगलवार को प्रदेश के राज्य विजिलेंस ब्यूरो प्रमुख आलोक मित्तल भी आतंकियों से पूछताछ करने करनाल पहुंचे।

 

रिमांड पर लिए गए आतंकियों से पूछताछ में विस्फोक ड्रोन से पहुंचाने का रहस्य खुला तो करनाल पुलिस आतंकी गुरप्रीत को लेकर फिरोजपुर जिले में भारत-पाक सीमा पर पहुंची। वहां जांचा गया कि आखिर ड्रोन भारतीय सीमा में कितना अंदर आए थे। जांच टीम ने यह भी पता लगाया है कि जिस प्रकार के ड्रोन से विस्फोटक व हथियार भेजे गए, वे 10 किलोग्राम वजन तक उठाकर सफर करने की क्षमता रखते हैं।

यहीं नहीं टीम ने यह भी जांच की है कि आखिर भारत की सीमा में ड्रोन कितना अंदर तक और कैसे पहुंचते हैं। हालांकि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) सीमा पर हर जगह बेहद कड़ा पहरा रखती है। लेकिन आतंकी यह विस्फोटक व हथियार कैसे भारत में पहुंचाने में सफल रहे, इसकी जांच की जा रही है। बीएसएफ के उच्चाधिकारी भी करनाल आकर आतंकियों से पूछताछ कर चुके हैं।