Latest News खेल

बेनक्रॉफ्ट ने मारी पलटी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा उनके पास कोई नई जानकारी नहीं


  • सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने अपने दावों से पलटी मार दी है। उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) को सूचित किया है कि उन्हें 2018 के बॉल टेंपरिंग कांड के बारे में कोई नई जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि सीए ने बेनक्रॉफ्ट से साल 2018 में हुई इस बड़ी घटना को लेकर दोबारा संपर्क साधा था, ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके पास इससे जुड़ी कोई नई जानकारी है या नहीं। बेनक्रोफ्ट के एक बयान ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में तूफान ला दिया था। उन्होंने कहा था कि बॉल टेंपरिंग की घटना के बारे में अन्य गेंदबाजों को जानकारी थी। इस घटना के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। कैमरन पर नौ माह का बैन लगा था।

कैमरन बेनक्रॉफ्ट इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार उन्होंने सीए की नैतिक इकाई को सोमवार रात को बताया कि उनके पास जानकारी साझा करने के लिए कुछ नया नहीं है। कहा जा रहा है कि बेनक्रॉफ्ट ने सीए से कहा कि वह जांच का समर्थन करते हैं और इसके परिणाम से संतुष्ट हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मामले का अब आगे बढ़ने की संभावना नहीं है।

इससे पहले सीए की राष्ट्रीय टीमों के प्रमुख बेन ओलिवर रे ने कहा, ‘बेशक उस घटना की विस्तृत जांच हुई थी। इसके बाद भी अगर किसी के पास उस घटना के संदर्भ में कोई नई सूचना है तो हम लोगों को आगे आने और नैतिक इकाई के साथ इस पर बात करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। हमारी नैतिक इकाई ने कैमरन से दोबारा बात करते हुए उन्हें आमंत्रित किया है कि अगर उसके पास कोई नई सूचना है तो बताएं।’ मालूम हो कि केपटाउन टेस्ट के दौरान बेनक्रॉफ्ट के पास सैंडपेपर मिला था और गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में उनकी भूमिका के लिए उन्हें नौ महीने के लिए निलंबित किया गया था।