Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

आतंकी गोल्‍डी बराड़ का फेसबुक पर नाम सर्च करेंगे तो जारी होगा अलर्ट, खुफिया एजेंसियों की पैनी नजर


 चंडीगढ़। बीते दिनों आतंकियों की सूची में शामिल किए गए आतंकी गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) के इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर खुफिया एजेंसियों की नजर है। केंद्रीय एजेंसियों का आतंकियों के खिलाफ ये बड़ा एक्शन है। केंद्रीय खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर है। बराड़ के इंटरनेट मीडिया से पेज हटाए जा रहे हैं। बराड़ का पेज सर्च करते ही सुरक्षा एजेंसियों के पास फौरन मैसेज पहुंच रहा है।

आतंकी का नाम सर्च करते ही अलर्ट जारी

आतंकी का नाम सर्च करते ही फेसबुक की ओर से अलर्ट किया जा रहा है कि यह व्यक्ति कई खतरनाक संगठनों से जुड़ा है। इस लिए फेसबुक इसे सर्च करने की मंजूरी नहीं दी जा सकती। फेसबुक पेज पर यह भी लिखा जा रहा है यह व्यक्ति आपराधिक गतिविधियों में शामिल है। यदि को कोई व्यक्ति हेट स्पीच जैसा कंटेंट पोस्ट करेगा तो उसका फेसबुक अकाउंट फौरन ब्लाक कर दिया जाएगा।

हेट स्पीच करने वाले कई लोगों के पेज सोशल मीडिया से हटे

ध्यान रहे कि इस से पहले वारिस पंजाब के प्रमुख अमृतपाल सिंह क फरारी के दौरान भी फेसबुक ने इसी तरह से एक्शन लिया था। फेसबुक की ओर तब खालिस्तानी और हेट स्पीच करने वाले कई लोगों के पेजों को इंटरनेट मीडिया से हटा दिया था। पंजाब पुलिस की ओर से कई लोगों के खिलाफ हेट स्पीच के मामले दर्ज किए गए थे। करीब पचास से ज्यादा आकउंट को बंद किया गया था।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से आतंकी घोषित

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर यूएपीए के तहत गोल्डी बराड़ को आतंकी घोषित किया गया है। बराड़ के अलावा बीते माह लखबीर सिंह को आतंकी घोषित किया गया था। गोल्डी बराड़ गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का का साथी है। कनाडा में बैठ कर बराड़ लारेंस के गैंग को चला रहा है।

बराड़ की तलाश पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों की पुलिस को हो है। बराड़ पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर भी चर्चा में आया था। उसने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।