Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

आने दो प्रधानमंत्री जी को वो कोई भगवान नहीं हैं खरगे राज्यसभा में ऐसा क्यों बोले


नई दिल्ली, । संसद के मानसून सत्र के दौरान दोनों सदनों में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गहमा-गहमी देखने को मिल रही है। लोकसभा में हंगामे के चलते कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था। वहीं, राज्यसभा भी दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित की गई। विपक्ष पार्टी मणिपुर के मुद्दे पर हंगामा कर रही हैं।

वहीं, राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया। कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर सीधा हमला किया है। दरअसल, कांग्रेस मणिपुर के मुद्दे पर पीएम मोदी से बयान की मांग कर रही है। इसी मुद्दे पर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ।

पीएम क्या परमात्मा है?

राज्यसभा में विपक्षी दलों के हंगामे पर बीजेपी भी जवाब दे रही है। उधर, खरगे गुरुवार को चर्चा के दौरान भड़क गए। खरगे ने पूछा कि क्या पीएम मोदी भगवान हैं। खरगे ने कहा, ‘पीएम के आने से क्या होने वाला है, प्रधानमंत्री कोई परमात्मा हैं क्या? वो भगवान नहीं हैं। प्रधानमंत्री सदन में आएं और चर्चा करें।’

पीएम मोदी आज देंगे जवाब

गुरुवार यानी आज दोपहर चार बजे पीएम मोदी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देंगे। विपक्ष मणिपुर हिंसा के मुद्दे मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि पीएम मोदी इस प्रस्ताव पर आज जवाब देंगे। पीएमओ इंडिया की तरफ से ट्वीट कर बताया गया कि पीएम चार बजे करीब प्रस्ताव पर जवाब देंगे।

राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने मणिपुर मुद्दे पर नियम 167 के तहत चर्चा की मांग की। साथ ही उन्होंने सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति की भी मांग की। इस दौरान विपक्षी दलों ने हंगामा भी किया। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

इससे पहले, गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। विपक्षी सांसद मणिपुर मुद्दे पर हंगामा कर रहे थे। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया और सदन का निर्धारित कामकाज प्रश्नकाल शुरू कर दिया।