News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

आप नेता अरविंद केजरीवाल पंजाब पहुंचे, वोटर्स को लुभाने के लिए चुना ट्रेन का सफर


  1. अपने दो दिन के दौरे के दौरान अरविंद केजरीवाल मानसा के किसानों से मुलाकात करेंगे. केजरीवाल इस बार ट्रेन से पंजाब पहुंचे हैं.

Punjab Assembly Election: आम आदमी पार्टी के नेता (AAP) और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अपने दो दिन की यात्रा पर पंजाब पहुंचे हैं. अरविंद केजरीवाल ने इस बार ट्रेन के जरिए पंजाब का सफर तय किया है. अपनी दो दिनों की यात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल पंजाब के किसानों और व्यापारियों से मुलाकात करेंगे.

अरविंद केजरीवाल की इस यात्रा को अगले साल मार्च में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. अरविंद केजरीवाल के साथ आप नेता राघव चड्डा भी पंजाब पहुंचे हैं. राघव चड्डा ने केजरीवाल के दौरे के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ”केजरीवाल दो दिन के मानसा दौरे पर हैं. गुरुवार को हमारी मुलाकात किसानों से होगी जबकि शुक्रवार को हम व्यापारियों से मिलेंगे.”

बीते एक महीने में केजरीवाल का यह दूसरा पंजाब दौरा है. अक्टूबर की शुरुआत में केजरीवाल ने लुधियाना का दौरा किया था. यह पूरी तरह साफ है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र ही अरविंद केजरीवाल ने राज्य में अपनी मौजूदगी को बढ़ाया है.

मुख्य विपक्षी दल है आप

आम आदमी पार्टी पंजाब में मुख्य विपक्षी दल है. पिछले चुनाव में आप को 20 सीटों पर जीत मिली थी और नेता विपक्ष का पद उसके हिस्से आया था. बीते 4.5 साल हालांकि राज्य में संगठन के लिए अच्छे नहीं रहे और इस दौरान कई बड़े नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ा है.