News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान! अमृतसर में फिर दिखा ड्रोन,


  1. पंजाब (Punjab) के अमृतसर में अजनाला थाना क्षेत्र के पास भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक ड्रोन देखा गया. ड्रोन को सुबह करीब 12.30 बजे शाहपुर सीमा चौकी के पास देखा गया. सीमा सुरक्षा बल की 73वीं बटालियन ने ड्रोन पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद यह वापस सीमा के पाकिस्तान की ओर चला गया. बीएसएफ और सुरक्षा एजेंसियां ​​इस संदेह के बीच इलाके की तलाशी ले रही हैं कि ड्रोन का इस्तेमाल सीमा के भारतीय हिस्से में एक खेप गिराने के लिए किया गया था.

ऐसा ही एक ड्रोन 19 और 20 अक्टूबर की रात अमृतसर सेक्टर में भारत-पाक सीमा पर देखा गया था, जिसके बाद बीएसएफ ने फायरिंग कर दी थी. बताया जा रहा है कि बीएसएफ कर्मियों ने इलाके की तलाशी के बाद एक किलो हेरोइन और उससे जुड़ी लोहे की अंगूठी बरामद की. पहला ड्रोन हमला 27 जून को जम्मू में भारतीय वायु सेना (IAF) स्टेशन पर हुआ था. सीमा पार से आए दो ड्रोनों ने बम गिराए, जिससे दो वायुसैनिक घायल हो गए और एक इमारत का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था.

IAF स्टेशनों पर NSG तैनात

हाल के महीनों में ड्रोन देखे जाने के बाद, इन महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को ड्रोन विरोधी सुरक्षा कवर प्रदान करने के लिए श्रीनगर और जम्मू में IAF स्टेशनों पर राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) को तैनात किया गया है. दरअसल, पंजाब में लगातार पाकिस्तान की तरफ से आए ड्रोन दिख रहे हैं. ये ड्रोन पंजाब में हथियार गिरा रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में कई बार पंजाब में ड्रोन से गिराए गए हथियारों की बड़ी खेप बरामद की गई है. सुरक्षा विशेषज्ञों को आशंका है कि पंजाब में गिराई गई हथियारों की ये खेप कश्मीर में सप्लाई होनी थी