News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आबकारी नीति घोटाले में दूसरी गिरफ्तारी, ED ने दिल्ली के शराब कारोबारी को किया गिरफ्तार


नई दिल्ली, । दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) में कथित घोटाले को लेकर बुधवार को एक और कार्रवाई की गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के शराब कारोबारी समीर महेंद्रू (Sameer Mahendru) को गिरफ्तार किया है।

इससे पहले मंगलवार को आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई ने आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी विजय नायर को गिरफ्तार किया था। 17 अगस्त को एफआइआर दर्ज होने के बाद इस घोटाले में यह पहली गिरफ्तारी थी। सीबीआई के मुताबिक, नायर ने नई आबकारी नीति बनाने और शराब की सप्लाई और बिक्री को चंद कंपनियों तक सीमित करने की धांधली में अहम भूमिका निभाई थी।

आबकारी नीति से नायर का कोई लेनादेना नहीं: AAP

विजय नायर की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी (आप) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आप ने कहा है कि वह पार्टी के संचार प्रभारी हैं। नायर पहले पंजाब व अभी गुजरात में संचार रणनीतियों को विकसित करने व लागू करने के लिए जिम्मेदार हैं। आबकारी नीति से उनका कोई लेनादेना नहीं है।

पार्टी ने कहा कि नायर को पिछले दिनों पूछताछ के लिए बुलाया गया था और उन पर मनीष सिसोदिया का नाम लेने का दबाव बनाया गया था। उन्होंने जब इन्कार किया तो उन्हें गिरफ्तारी की धमकी दी गई। एक महीने में उनके घर पर दो बार छापेमारी की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला।

 

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह व विधायक आतिशी का कहना है कि यह आप को कुचलने और गुजरात अभियान में बाधा डालने की भाजपा की कोशिशों का एक हिस्सा है। भाजपा पूरे देश में आप की बढ़ती लोकप्रियता से बौखला गई है। नायर व आप नेताओं पर लगे सभी आरोप झूठे और निराधार हैं।