Latest News मनोरंजन राष्ट्रीय

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को ओटीटी पर देखने के लिए करना होगा कितना इंतजार


नई दिल्ली, । आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। आमिर जी-जान से फिल्म के प्रमोशंस में जुटे हुए हैं। ऐसे में फिल्म की ओटीटी रिलीज को लेकर एक अहम जानकारी सामने आयी है।

आम तौर पर फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज के चार या आठ हफ्ते बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आती हैं, जैसा कि डील होती है। मगर, लाल सिंह चड्ढा को ओटीटी पर देखने के लिए दर्शकों को कम से कम छह महीनों का इंतजार करना होगा। फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार, लाल सिंह चड्ढा थिएट्रिकल रिलीज के छह महीने बाद ही ओटीटी पर आएगी, यानी अगले साल फरवरी से पहले यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नहीं उतारी जाएगी।

ओटीटी रिलीज में देरी स्ट्रेटजी का हिस्सा?

लाल सिंह चड्ढा इस साल की अहम फिल्मों में शामिल है, जिससे ट्रेड और दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं। 2022 में अब तक जिस तरह बॉलीवुड फिल्में फ्लॉप हो रही हैं, उसने लाल सिंह चड्ढा को लेकर उम्मीदें और चिंताएं, दोनों बढ़ा दी हैं। ऐसे में आमिर खान अपनी इस फिल्म को प्रमोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। फिल्म की टीम पूरी कोशिश कर रही है कि लाल सिंह चड्ढा को लेकर रिलीज तक चर्चा बनी रहे। ट्रेलर, गानों और सोशल मीडिया के जरिए फिल्म को लेकर बात की जा रही है।

फिल्म की ओटीटी रिलीज को डिले करना भी इसी रणनीति का हिस्सा हो सकता है। इस साल रिलीज हुई ज्यादातर फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने के अधिकतम 2-3 महीने बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ गयी हैं। ऐसे में लाल सिंह चड्ढा के मेकर्स इस बात को अभी साफ कर देना चाहते हैं कि ओटीटी पर फिल्म देखने के लिए उन्हें लम्बा इंतजार करना होगा, ताकि थिएट्रिकल रिलीज का चार्म बना रहे। 

नागा चैतन्य का हिंदी डेब्यू

लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड की चर्चित और कल्ट फिल्म फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स ने मुख्य भूमिका निभायी थी। लाल सिंह चड्ढा को हिंदी में अतुल कुलकर्णी ने अडेप्ट किया है और फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है। फिल्म में करीना कपूर और नागा चैतन्य भी अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। नागा का यह हिंदी डेब्यू है। ट्रेलर आने के बाद सोशल मीडिया में आमिर की तुलना टॉम हैंक्स से की जाने लगी थी।