News TOP STORIES नयी दिल्ली बिजनेस राष्ट्रीय

आर्सेलर मित्तल निप्पन स्टील प्लांट का शिलान्यास कर पीएम मोदी बोले- अब पूरी दुनिया को भारत से बड़ी उम्मीद


नई दिल्ली, । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गुजरात के हजीरा में 60 हजार करोड़ रुपये की लागत से अर्सेलर मित्तल निप्पन स्टील इंडिया की विस्तार परियोजना का शिलान्यास किया। इस मौके पर पीएम ने कहा कि इस स्टील प्लांट के विस्तार से न केवल इन्वेस्टमेंट आएगा बल्कि भविष्य के लिए नई संभावनाओं के द्वार भी खुलेंगे। पीएम ने इसी के साथ वहां की जनता को इसके लिए बधाई भी दी।

दुनिया हमारी तरफ बहुत उम्मीद से देख रही

पीएम ने इस बीच कहा कि अब दुनिया हमारी तरफ बहुत उम्मीद से देख रही है और भारत दुनिया का बड़ा मैन्युफैक्चरिंग हब बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। पीएम ने कहा कि सरकार इस सेक्टर के विकास के लिए आवश्यक पालिसी एन्वायरन्मेंट बनाने में जुटी है।

आठ सालों में सरकार ने स्टील सेक्टर में काफी काम किया

पीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बीते आठ सालों में सरकार ने स्टील सेक्टर में काफी काम किया है। इसके चलते स्टील सेक्टर मजबूत हुआ है। पीएम ने कहा कि यह सेक्टर अगर और मजबूत होता है तो इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर मजबूत होगा। पीएम ने कहा कि जब स्टील क्षेत्र मजबूत होता है तो बाकी के सेक्टर को भी इससे काफी मदद मिलती है।

नई औद्योगिक नीति से गुजरात बनेगा मैन्युफैक्चरिंग हब

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नई औद्योगिक नीति गुजरात को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने का काम करेगी। उन्होंने कहा सरकार की PLI स्कीम से आत्मनिर्भर भारत को मज़बूती मिली है। साथ ही पीएम ने कहा कि पहले हम एयरक्राफ्ट करियर में इस्तेमाल होने वाले स्टील के लिए विदेशों पर निर्भर थे। उन्होंने कहा कि देश में सर्कुलर अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दिया जा रहा है। साथ ही स्टील उद्योग को नई बुलंदियों पर ले जाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।