Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

आस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम ने पीएम मारिसन से मांगी माफी


कैनबरा, । आस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री बार्नाबी जायस (Deputy PM Barnaby Joyce) ने शनिवार को प्रधानमंत्री स्कॉट मारिसन (PM Morrison) से उन्हें ‘पाखंडी और झूठा’ कहने के लिए माफी मांगी है। बता दें कि जायस ने यह बयान इस्तीफा देने के उनके प्रस्ताव को मारिसन द्वारा अस्वीकार करने के बाद दिया है। दूसरी ओर मारिसन ने एक बयान में कहा कि उन्होंने जायस की माफी स्वीकार कर ली है। गौरतलब है कि एक लीक मैसेज में, उप प्रधानमंत्री ने पिछले साल कहा था कि उन्होंने मारिसन पर कभी भरोसा नहीं किया। वह एक पाखंडी और झूठा है।

जायस ने कहा- मुझे वह मैसेज नहीं लिखना चाहिए था

जायस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं प्रधानमंत्री मारिसन से माफी मांगना चाहता हूं, मुझे वह मैसेज कभी नहीं लिखना चाहिए था। जायस ने कहा कि प्रधानमंत्री के बारे में मेरी टिप्पणी मेरी धारणा पर आधारित थी, न कि कामकाजी संबंधों पर। बता दें कि जायस की इस टिप्पणी ने मारिसन की राजनीतिक स्थिति को हिला दिया था जिन्हें मई तक संघीय चुनाव बुलाने पड़ सकते हैं। दूसरी ओर ओमिक्रोन के प्रकोप से निपटने के लिए उनकी अनुमोदन रेटिंग गिर गई है।

मारिसन ने कहा-राजनेता भी हैं इंसान, गलती हो जाती है

मारिसन ने जायस की माफी पर आज जवाब देते हुए कहा कि समय के साथ रिश्ते बदलते हैं। उन्होंने कहा कि राजनेता भी इंसान हैं, हम सभी में अपनी कमजोरियां होती हैं। बता दें कि जायस 2021 में नेशनल पार्टी के नेता के रूप में उपप्रधान मंत्री बने थे न कि मारिसन की नियुक्ति के रूप में। जायस की पार्टी ने उनकी टिप्पणी पर तुरंत कोइ जवाब नहीं दिया है।