Latest News खेल

आस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर Andrew Symonds की कार दुर्घटना में मौत, शोक में क्रिकेट जगत


नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए शनिवार रात एक बेहद दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आई। कुछ महीने पहले ही दुनिया के महान स्पिनर शेन वार्न को खोने वाली आस्ट्रेलिया को दिग्गज आलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स के मौत की खबर मिली। जानकारी के मुताबिक शनिवार रात एक कार दुर्घटना में उनकी मौत हुई।

शनिवार रात तकरीबन 10:30 बजे हुआ हादसा

 

आइसीसी ने इस धुरंधर आल राउंडर के साथ हुए हादसे की जानकारी दी। महज 46 साल की उम्र के इस बेहतरीन क्रिकेटर से जुड़ी दुखत न्यूज सुनने को मिली। साइमंड्स की इस घटना के बारे में क्वींसलैंड पुलिस ने बताया कि शहर से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर वेस्ट के हर्वे रेंज में रात के लगभग 10:30 बजे के आसपास यह हादसा हुआ। इस दुर्घटना की सूचना आने के बाद तुरंत ही पुलिस वहां मौके पर पहुंच गई। शुरुआती जांच में सामने आया है कि कार की रफ्तार तेज होने की वजह से वह सड़क पर पलट गई।

 

वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का रहे थे हिस्सा

 

आस्ट्रेलिया की टीम जब अजेय मानी जाती थी तब साइमंड्स भी उस टीम का अहम हिस्सा रहे थे। साल 2003 और 2007 में दो लगातार वनडे विश्व कप जीतने वाली टीम के लिए इस खिलाड़ी ने अहम योगदान दिया था। साल 2003 में भारत को फाइनल में हराकर रिकी पोंटिंग की कप्तानी में आस्ट्रेलिया विश्व चैंपियन बनीं थी।