Latest News खेल

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार खेल का भुवनेश्वर कुमार को मिला इनाम, चुने गए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ


आईसीसी (ICC) ने रविवार को इस महीने के अवॉर्ड्स का ऐलान किया. उन्होंने मार्च के महीने में तीन फॉर्मेट में खेल के प्रदर्शन के दम पर पुरुष और महिला क्रिकेट के नाम का ऐलान किया. इस महीने के लिए भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया वहीं महिलाओ में यह अवॉर्ड साउथ अफ्रीका की लिजेल ली (Lizelle Lee) को दिया गया.

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई वनडे और टी20 सीरीज में शानदार खेल दिखाया था. इसी वजह से उन्हें नॉमिनेट किया गया था. इसके बाद आईसीसी वोटिंग अकेडमी और फैंस ने उन्हें विजेता चुना. वहीं लिजेल ली को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में उनके खेल के कारण नॉमिनेट किया गया था. उन्होंने इस सीरीज में एक शतक और दो अर्धशतक लगाए थे.

भुवी ने फैंस और वोटिंग अकेडमी को कहा शुक्रिया

भुवी ने कहा, ‘लंबे और दर्द भरे गैप के बाद भारत के लिए फिर से खेलना शानदार रहा. इस समय में मैंने फिटने और स्किल पर काम किया. मैं अपने देश के लिए फिर से विकेट लेने लगा हूं और मुझे इस बात की खुशी है. मैं उस शख्स को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस सफर में मेरे साथ थे. मेरे दोस्त, मेरा परिवार और साथी खिलाड़ी. साथ ही आईसीसी वोटिंग अकेडमी और फैंस का भी शुक्रिया जिन्होंने मुझे यह अवॉर्ड दिलाने के लिए वोट किया.