Latest News खेल

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया को BCCI ने दिया तोहफा,


  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) अभी इंग्लैंड के दौरे पर है. कुछ दिन पहले ही वह इंग्लैंड पहुंची थी. उसे वहां पर एक टेस्ट समेत वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है. लेकिन इस सीरीज से ठीक पहले भारतीय महिला क्रिकेटरों को एक बड़ी राहत मिली. बीसीसीआई (BCCI) ने उनका सारा बकाया पैसा चुका दिया है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सात-आठ दिन पहले भारतीय बोर्ड ने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप का बकाया पैसा खिलाड़ियों के खाते में जमा करा दिया. इसके साथ ही मार्च 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज की मैच फीस भी दे दी गई है. टाइम्स ऑफ इंडिया ने यह खबर दी है.

इसमें कहा गया है कि बीसीसीआई ने पिछले महीने यानी मई में भारतीय महिला टीम की सभी खिलाड़ियों से टी20 वर्ल्ड कप की इनाम रकम लेने के लिए बिल भेजने को कहा था. खिलाड़ियों के बिल आते ही एक-दो दिन में पैसा दे दिया गया. एक सूत्र के हवाले से लिखा गया है कि महिला खिलाड़ियों का सारा पैसा दे दिया गया है. 2020 के टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम फाइनल तक पहुंची थी. ऐसे में इस टूर्नामेंट में खेलने वाली प्लेयर्स को इनामी रकम के रूप में हरेक को 26 हजार डॉलर यानी 20 लाख रुपये के आसपास मिले हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने एक महीने में बांट दिया था पैसा

पिछले महीने ही एक ब्रिटिश अखबार में खबर छपी थी कि बीसीसीआई ने एक साल बाद भी महिला क्रिकेटर्स का पैसा नहीं दिया. इसमें कहा गया था कि फाइनल तक पहुंचने के लिए भारतीय टीम को इनाम के तौर पर 5 लाख डॉलर यानी करीब 3.5 करोड़ रुपये मिलने थे. रिपोर्ट के मुताबिक, किसी भी आईसीसी इवेंट के बाद अंतरराष्ट्रीय संस्था की ओर से इनामी राशि एक सप्ताह के भीतर सम्बंधित टीम के क्रिकेट बोर्ड को दे दी जाती है.